Breaking News

6/recent/ticker-posts

मांगोबन्दर : चमकी बुखार को ले MSF की टीम ने चलाया स्वास्थ्य जागरूकता अभियान


न्यूज़ डेस्क (gidhaur.com टीम) :-

सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा जमुई जिले के खैरा प्रखंड अंतर्गत मंगोबन्दर गांव में प्रदेश में चमकी बुखार (एईएस) के निरंतर बढ़ते प्रकोप से लोगों को जागरुक करने के लिए स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाया गया। 


  अभियान का नेतृत्व कर रहे फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम ने कहा कि चमकी बुखार जमुई जिले में भी दस्तक दे चुका है, इसलिए ग्रामीण तबके लोगों को इसके प्रति जागरूकता आवश्यक है। साफ-सफाई को अपनाकर इस बीमारी से जंग जीता जा सकता है।


इस स्वास्थ्य जागरूकता अभियान में फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा एवं प्रोग्राम कॉर्डिनेटर अक्षय कुमार ने संयुक्त रूप से मौजूद लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि बीमार पड़ने पर झाड़-फूंक के चक्कर में ना पड़कर पीड़ित बच्चे को हॉस्पिटल लेकर पहुंचें और चिकित्सीय सलाह का अनुसरण करें। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में भी फाउंडेशन द्वारा जमुई जिले के विभिन्न हिस्सों में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।


अभियान में शामिल होते हुए स्थानीय चिकित्सक डॉ. सुधीन्द्रनाथ मिश्रा ने चमकी बुखार के लक्षण एवं बचाव के उपाय बताए। साथ ही जागरूकता अभियान चलाने के इस पहल की सराहना करते हुए टीम को धन्यवाद का पात्र बताया। आयोजन को सफल बनाने में मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के मंगोबन्दर प्रतिनिधि शुभम का विशेष योगदान रहा।


मौके पर रामचन्द्र मोदी, विवेक चंद्रवंशी,  अर्जुन मोदी, बाल्मीकि गुप्ता, नीलेश कुमार मोदी, सुशिमा देवी, अनुराधा कुमारी, बबिता देवी, पलटु कुमार मोदी, प्रतिमा कुमारी, सोमा देवी सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।