बड़ी खबरें

जमुई : श्रावणी मेला के सफल आयोजन को लेकर बैठक आयोजित


( जमुई | न्यूज़ डेस्क ) :-

आगामी 17 जुलाई से प्रारंभ होने वाले श्रावणी मेला के सफल आयोजन को लेकर रविवार को स्थानीय पंचवटी पतनेश्वर मंदिर के प्रांगण में मंदिर समिति के सदस्यों की बैठक विभूति भूषण की अध्यक्षता में हुई।
  

श्रावण और भादो माह में पूजा अर्चना के लिए मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने और अन्य सभी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए श्रावण मास प्रारंभ होने से पूर्व मंदिर के अंदरूनी और बाहरी परिसर में आवश्यकतानुसार सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया।

इसके पश्चात मंदिर के अंदरूनी और बाहरी परिसर में विधि व्यवस्था बनाए रखने, महिला तथा पुरुष श्रद्धालुओं के अलग-अलग पंक्ति में कतारबद्ध पूजा कराने, भीड़ को नियंत्रित करने और पूजा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों की सही तरीके से समुचित स्थान पर पार्किंग के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से समुचित संख्या में महिला तथा पुरुष पुलिस बल की मांग करने का निर्णय लिया गया । पूजा अर्चना के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य संबंधी समस्या के त्वरित निष्पादन के लिए स्वास्थ्य विभाग से  पतौना चौक पर स्थित सामुदायिक भवन में स्वास्थ्य शिविर लगाने का भी मांग करने का निर्णय लिया गया। मंदिर परिसर में खराब पड़े सभी लाइट को श्रावण मास प्रारंभ होने से पूर्व दुरुस्त करने और श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए आवश्यकतानुसार नल का प्वाइंट लगाने का भी निर्णय लिया गया। श्रद्धालुओं की सेवा के लिए आने वाले विभिन्न समिति के सदस्यों के लिए भी मंदिर परिसर के समीप जगह आवंटित करने और नगर परिषद के सहयोग से पूरे मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्रों की साफ सफाई कराने का भी निर्णय लिया गया।
मौके पर महासचिव राजीव कुमार पांडेय, उपाध्यक्ष नीतीश कुमार, कोषाध्यक्ष विक्रम कुमार , जमुई चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुनील केशरी, विपुल कुमार, उमेश कुमार, वीर विजय विकास सिंह , स्नेहलता, कृष्णा पासवान, गुड्डू सिन्हा, वीरेंद्र पांडेय, पंकज पांडेय, पवन कुमार, उपेंद्र तिवारी प्रवीण कुमार समेत दर्जनों सदस्य मौजूद थे।