Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : प्राइवेट स्कूल लेती है गर्मी छुट्टी का फ़ीस, ABVP ने डीईओ को सौंपा ज्ञापन


[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जमुई इकाई ने नगर मंत्री राहुल सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्राइवेट स्कूल द्वारा गर्मी छुट्टी की भी फीस लिए जाने का उल्लेख किया।  मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यकारणी सदस्य कुंदन यादव ने कहा कि जमुई जिले में जिस प्रकार से प्रावेट स्कूलों में गर्मी छुट्टी के दिनों में जिस प्रकार का शुल्क लिया जा रहा है ये अनुचित है।         
        वहीं मुंगेर विश्वविद्यालय सीनेट सदस्य सह अभाविप के विभाग संयोजक शैलेष भारद्वाज ने कहा कि अभाविप के कार्यकर्ता उन सभी निजी स्कूलों को चिन्हित कर रही है जो गर्मी छुट्टी में फीस ले रहे हैं। एबीवीपी के कार्यकर्ता डीईओ से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए ऐसे विद्यालय के प्रति ध्यानाकृष्ट किया है। शैलेश भारद्वाज ने बताया कि अभाविप के कार्यकर्ताओं ने कई अभिभावकों से बात की उनका मत है कि गर्मी छुट्टी की फीस स्कूलों को नहीं लेनी चाहिए। अथवा छुट्टियों के अनुपात फीस में कटौती होनी चाहिए। इससे प्राइवेट स्कूलों के प्रति देश में एक अच्छा मेसेज जाएगा।


मौके पर अभाविप के बरहट नगर मंत्री मनीष भारती, सदस्य भानु प्रताप सिंह, राहुल कुमार सिंह, रवि कुमार, भोलू कुमार, सत्यम कुमार, सुभम कुमार, प्रेम कुमार, सनी कुमार, सहित एबीवीपी के दर्जनो सदस्य उपस्थित थे।
इधर, ज्ञापन प्राप्तोप्रांत  जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इस प्रकार का कोई निर्देश सरकार या फिर कोर्ट स्तर पर नहीं मिलने की बात बताते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद और अभिभावकों की इच्छा से प्राइवेट स्कूलों को नोटिस भेजकर अवगत करा दिया जाएगा।