असम से राज्यसभा पहुंचेंगे लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान

यह दूसरी बार होगा जब लोजपा सुप्रीमो राज्यसभा के सदस्य होंगे...


सेंट्रल डेस्क | gidhaur.com :
लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में चुनाव नहीं लड़ा. उनकी पार्टी एनडीए का अहम् हिस्सा है. रामविलास अब राज्यसभा के रास्ते अपनी राजनीति आगे बढ़ाएंगे. वे असम से खाली हो रही सीट से राज्यसभा पहुंचेंगे.

असम की दो मौजूदा सीटें 14 जून को खाली हो रही है. इसमें से एक पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह की भी सीट है. इन खाली हो रहे सीटों को भरे जाने के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव की घोषणा भी कर दी है. 21 मई से 28 मई तक नामांकन के पर्चे भरे जायेंगे.

लोजपा के सूत्रों के अनुसार 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद रामविलास पासवान किसी भी दिन अपने नॉमिनेशन का परचा दाखिल कर सकते हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बिहार एनडीए के बीच हुए सीट बंटवारे के दौरान ही इस बात का फैसला हो गया था कि रामविलास आम चुनाव नहीं लड़ेंगे और उन्हें राज्यसभा के रास्ते सांसद भेजा जायेगा. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार असम से खाली हो रहे पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह एवं संतियुस कुजूर के सीट के लिए 7 जून को मतदान कराया जायेगा.

यह दूसरी बार होगा जब लोजपा सुप्रीमो राज्यसभा के सदस्य होंगे. इसके पूर्व वर्ष 2009 का लोकसभा चुनाव हार जाने के बाद वे 2010 में राजद के कोटे से राज्यसभा के सदस्य बनाये गए थे.
Previous Post Next Post