देवघर कॉलेज के प्रोफेसर ने छात्रा से किया दुर्व्यवहार, हंगामे के बाद पहुंची पुलिस

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

हमारे समाज में अध्यापक को एक सर्वाेच्च स्थान प्राप्त है, जिसकी गरिमा को बरकरार रखना प्रत्येक अध्यापक का मौलिक कर्तव्य बनता है। पर सोमवार की सुबह देवघर कॉलेज में हुए एक घटना से  अध्यापक जैसी संज्ञा को थोड़ी धूमिल कर दी।


         एकत्रित जानकारी अनुसार, बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुकी छात्रा शैक्षणिक कार्यों से कॉलेज पहुंची थी। विज्ञान संकाय में नामांकन को लेकर छात्रा उक्त कॉलेज में  कार्यरत गणित विभाग के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह से बातचीत के दौरान उक्त शिक्षक ने छात्रा से दुर्व्यवहार किया। छात्रा बताती हैं कि गणित विभाग के उक्त शिक्षक ने अमर्यादित भाषा का भी प्रयोग किया, जिसके प्रत्यक्षदर्शी कॉलेज में अध्ययनरत दर्जनों छात्र-छात्राएँ हैं। छात्रा के साथ हुए दुर्व्यवहार के बाद कॉलेज में हंगामा की स्थिति उत्पन्न हो गई। 

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बसंत कुमार गुप्ता, शिक्षकों व नगर थाना पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। वहीं इस मामले के अभियुक्त शिक्षक स्वयं को दोषमुक्त होने की बात करते हुए स्वयं पर लगे सभी आरोप को निराधार बता रहे हैं। 


इस संदर्भ में कॉलेज के प्राचार्य श्री गुप्ता ने कहा कि की एक कमेटी बनाकर मामले की जांच कराई जाएगी। आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी। 
इस क्रम में छात्र नेता शुभम कुमार, रंजन कुमार राज कुमार सिंह, ओमप्रकाश, कुंदन कुमार, वरुण कुमार, अजय कुमार, रमेश  कुमार सहित दर्जनों छात्र-छात्राओं ने भी एकजुट होकर देवघर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बसंत कुमार गुप्ता को लिखित आवेदन देकर इस मामले को निष्पक्षता के साथ जांचकर दोषी शिक्षक पर उचित कार्रवाई की मांग की है।

Previous Post Next Post