Breaking News

6/recent/ticker-posts

रोजगार मेला में बोले उपमुख्यमंत्री, सर्वांगीण विकास के हुनरबाज बनें युवा


[gidhaur.com | जिला संवाददाता] Edited by - Abhishek Kumar Jha

बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के सौजन्य से जमुई के श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम में आयोजित नियोजन सह मार्गदर्शन मेला का विधिवत समापन रविवार को किया गया। उक्त समारोह में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई। इस दौरान समापन समारोह को संबोधित करते हुए सुमो ने कहा कि  युवा वर्ग के लोग सर्वांगीण विकास के लिए हुनरबाज बनें । उन्होंने दो दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला आयोजित किए जाने के लिए श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा को धन्यवाद देते हुए कहा कि इसके माध्यम से युवा अपना भविष्य तय करेंगे।


श्री मोदी ने राज्य सरकार के नीतियों एवं कार्यक्रमों की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में निर्धारित कर्जा देकर प्रदेश का विकास चाहती है। उन्होंने मुख्यमंत्री परिवहन योजना शिक्षा ऋण BPSC एवं UPSC की प्रथम परीक्षा पास करने पर ऋण दिए जाने समेत कई कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि युवा वर्ग के लोग अपनी प्रतिभा को निखारें और तरक्की कर बिहार को समृद्ध बनाएं।

समारोह में उपस्थित श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने नियोजन सह मार्गदर्शन मेला की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि अब इसका आयोजन दो दिवसीय किए जाने लगा है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सीधे नियोजन से जुड़ें और रोजगार प्राप्त कर खुशहाल बनें । श्री सिन्हा ने नियोजक कंपनियों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी सूरत पर नियोजित युवाओं का शोषण नहीं किया जाना चाहिए। 


सांसद चिराग पासवान ने कहा कि राजद शासनकाल में देश और बिहार तरक्की का मिशाल जमकर कायम कर रहा है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार को कुशल राजनीतिक मार्गदर्शक करार दिया।

वहीं उक्त समारोह को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार प्रयासरत है।इलाके में सड़क और पुल के जाल बिछा दिए गये हैं। जन-जन तक कल्याणकारी योजनाएँ पहुँचाई जा रही है। सूबे के मुखिया किसान मजदूर और युवाओं के विकास के लिए संकल्पित हैं।


इस समारोह में मंच संचालन वरिष्ठ पत्रकार डॉ. निरंजन कुमार के द्वारा गरिमामयी ढंग से किया गया। कार्यक्रम के अंत में संजय कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

मौके पर  जदयू के प्रदेश महासचिव इंजीनियर शंभू शरण, जदयू जिलाध्यक्ष शिव शंकर चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष भास्कर सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष सुभाष पासवान, प्रकाश कुमार भगत, डीडीसी सतीश कु. शर्मा जीवन सिंह, भाजपा युवा मोर्चा जिला महामंत्री विवेक कुमार सिन्हा, जिला मोर्चा समेत बड़ी संख्या में राजनीतिक सूरमा नजर आए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ