Breaking News

6/recent/ticker-posts

सिमुलतला से कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब रूकेगी यह ट्रेन

[सिमुलतला | गणेश कुमार सिंह] Edited by- Abhishek Kumar Jha

सिमुलतला से बंगाल के विभिन्न इलाकों से माल लाने वाले डेली पैसैन्जर यात्रियों को काफी सहुलियत होने वाली है। जी हां, अगर आप सिमुलतला या इसके आसपास के इलाके से हैं तो चौकिए मत।  ये खुशखबरी आपके लिए ही है।

मौका था शुक्रवार की देर संध्या का जब  आसनसोल रेल मंडल प्रबंधक पी.के. मिश्रा ने सिमुलतला स्टेशन का निरीक्षण करने आए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टेशन की विभिन्न मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया. सिमुलतला आगमन पर क्षेत्र वासियों की तरफ से व्यापार मंडल अध्यक्ष सह राजद नेता श्रीकांत यादव एवं बालदेव यादव ने उनका स्वागत कर डीआरएम से बातचीत के दौरान जनता की कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए ट्रेंन ठहराव की मांग को रखा. डीआरएम के साथ आए अधिकारियों से पूरे मापदंड की जानकारी लेने के बाद उन्होंने जसीडीह-कोलकाता पैसेंजर 53139 अप, 53140 डाउन ट्रेंन को सिमुलतला से खुलवाने का आश्वाशन दिया साथ ही 13105 UP/13106 DN सियालदह - बलिया एक्सप्रेस की ठहराव की मांग पर विचार का आश्वासन दिया। वहीं इस निरिक्षण में प्रतिक्षालय,शेड,पेयजल, शौचालय निर्माण, रनिंग रूम, बागवानी को विकसित करने की भी मांग रखी गई। जिसे डी•आर•एम• ने विकसित करने का आश्वासन दिया। श्री यादव द्वारा की गई उक्त ट्रेंन की मांग के संदर्भ में डीआरएम ने आपने अधिकारियों को ट्रेन की विस्तृत खाका तैयार करने का निर्देश दिया. उन्होंने स्टेशन की सौंदर्यीकरण में सांसद एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से वित्तीय सहयोग की मांग किया. उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अपील किया कि राज्य सरकार की स्वच्छता अभियान के तहत स्टेशन परिसर में कुछ शौचालय एवं गार्डन आदि लगवाऐ, उसके लिए जमीन उपलब्ध कराया जाएगा।    
स्थानीय व्यवसायियों की ट्रेनों में सामान बुकिंग की मांग के संदर्भ में डीआरएम ने अपने अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद कहा कि एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव अधिक समय तक नही रहने के कारण आपलोग पैसेंजर ट्रेनों में सामान बुकिंग करें। यदि पैसेंजर ट्रेनों की ठहराव कम है तो उसे बढ़ा दिया जाएगा।
इस दौरान उनके साथ स्टेशन प्रबंधक जीआर कांत, आरपीएफ इंस्पेक्टर अमिताभ रंजन, खुरंडा पंचायत के मुखिया बालदेव यादव, ज्योतिष कुमार पंडा सहित दर्जनों की संख्या में व्यवसायी लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ