Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : साईकिल यात्रा के सदस्यों ने पेड़ों को बांधी राखी, लिया रक्षा का संकल्प

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]

पर्यावरण मुहिम में छेड़ी गई मुहिम में साईकिल यात्रा विचार मंच ने अपना 138वाँ यात्रा अपने 06 सदस्यों के साथ जमुई नगर परिषद के अन्तगर्त वार्ड़ नं. 08 सिरचन्द नवादा में वृक्षाबन्धन सह संकल्प दिवस मनाते हुए युवाओं द्वारा पेड़ों को राखी बांध कर उसको सुरक्षित रखने का संकल्प लिया।
सदस्यों द्वारा बताया गया कि वृक्ष है तो हम है वो नहीं तो हम नहीं, जिस प्रकार हर रिश्ता में एक महत्व होती हैं उसी प्रकार हमें वृक्ष से एक रिश्ता बनानी होगी एवं उसकी सुरक्षा के लिये संकल्प लेना होगा तभी हमें ग्लोबल वार्मिंग जैसी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।
सदस्यों द्वारा यह भी बताया गया कि हमें अपने जीवन प्रणाली के सुधार के लिए पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार उपाय करना चाहिए। हमें प्रदूषित जीवन से मुक्त होकर अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं। लोगों से यह भी अपील की गई है कि वे अपने घर के आस-पास पाँच-पाँच पेड़ लगाएँ।
मौके पर विचार मंच के सदस्य  संदीप कुमार रंजन, अजीत कुमार, हरेराम कुमार सिंह, रौशन कुमार, मन्टू कुमार, विनय कुमार तांती के अलावे रघुनाथ साव, हरिनन्दन कुमार, दिव्या कुमारी, दिव्यांशु कुमार, वैष्णवी कुमारी, युवराज कुमार, निक्कु कुमार, आदि कुमार, चिक्कु कुमार, आँचल कुमारी सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ