Breaking News

6/recent/ticker-posts

बेगुसराय : साईकिल यात्रा ने सामूहिक रक्षाबंधन कर पेश की मिसाल

[बेगूसराय]      ~अनूप नारायण :
10 अगस्त 2014 से ही पर्यावरणीय मुहिम के साथ ही समसामयिक सामाजिक मुद्दे समेत विशेष मौके पर कुछ अलग हटकर करने को कृतसंकल्पित साईकिल यात्रा एक विचार बेगूसराय के सभी सदस्यों ने शनिवार को रतनपुर के एक मुहल्ले में रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व सामूहिक रक्षाबंधन का आयोजन कर बहनों से अपने अपने  कलाई पर राखी बँधवाकर पौधा व दुपट्टा उपहारस्वरूप दिया एवं दान किये हुए जमीन पर 5 अशोक का पौधा भी लगाया गया।

इस नेक कार्य को करने में लगे सदस्यों में से एक आयुष ने बताया कि यह कार्य हमसभी साईकिल मित्र विगत 3 सालों से करते आ रहे हैं। 
वहीं विवेक ने कहा कि समाज में जो एक आपसी खाई बढ़ गयी है उसे पाटने के लिए हम सभी सदस्य ऐसे कार्य समय समय पर करते आ रहे हैं । साईकिल यात्री बिपिन कुमार ने बताया कि आज हम सबों ने जहाँ सामुहिक रूप से  बहनों से राखी बँधवाया तो वहीं कल रक्षाबंधन के दिन हम सभी मित्र पेड़ों में राखी बाँधकर वृक्षाबन्धन का पर्व मनाएंगे ।

पूर्व महापौर संजय सिंह ने बताया कि साईकिल यात्रा एक विचार के द्वारा सालों भर इसी तरह कई ऐसे कार्य किये जाते रहे हैं जिससे समाज में प्रकाश फैला है । लोगों ने जहाँ पौधे लगाने को लेकर गंभीरता दिखाई है तो वहीं किसी भी शुभ घड़ी में पौधे देने की परंपरा मानो चल पड़ी हो ।
इनलोगों का नेक कार्य देखकर मैं भी अभिभूत होकर चला आता हूँ । वहीं ओम प्रकाश भारद्वाज पुट्टू ने बताया कि साईकिल यात्रा एक विचार के हम सभी मित्र की कोशिश होती है कि समय समय पर ऐसे कार्य होना चाहये जिसका लाभ समाज को मिले , आपस मे भाईचारा व प्रेम बढ़े ।

आज के इस पूरे कार्यक्रम में ओमप्रकाश भारद्वाज पुट्टू, अजीत, सुमित, विवेक, आयुष, छोटू, बिपिन, चन्द्रसेन नितीश, राणा,शैलेन्द्र,रजनीश एवं पूर्व महापौर संजय सिंह समेत अन्य मौजूद थें ।