Breaking News

6/recent/ticker-posts

बीत गए 6 साल, अब तक नहीं मिली कन्या विवाह योजना की सरकारी राशि

Gidhaur.com (बेतिया/सिकटा) : 6 साल बीतने के बाद भी मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का रुपया लाभुकों को नही मिल रहा है। लोक सेवाओं का अधिकार कानून के तहत  सरकार का वादा करती है कि  आवेदन के मात्र 15 कार्यदिवश के अंदर लाभुकों को उनके लाभ दिए जाएंगे। मगर चार से छः साल बीतने के बाद भी लाभुकों को कन्या विवाह योजना का लाभ नही मिला।

बलथर हरिजन टोला के ग्रामीणों ने सूचना सेवा और जन आंदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय के द्वारा आयोजित बैठक में कन्या विवाह योजना के नही मिल रहे रुपये पर विचार विमर्श किया । धर्मराज राम, शांति देवी, सुनरी देवी, हीरालाल राम, मंतुर देवी, सोना देवी, सुनील मांझी, उमरावती देवी, भोला महतो आदि लगभग 50 लाभुकों को सरकार के द्वारा पांच हज़ार रुपए नही मिलने की बात कही ।

सूचना सेवा की तरफ से सत्यप्रकाश राम, अक्षय कुमार आनंद और अजय यादव ने बैठक का संचालन किया एवं जन आंदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय की तरफ से आये उज्ज्वल कुमार ने कहा कि सरकार खुद अपने द्वारा लागू कानून का पालन नही कर रही है। सरकार का यह वादा कि लोक सेवाओं का अधिकार के तहत 15 दिन के अंदर लाभ दिया जाएगा यह भी एक जुमला ही लगता है।

बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया कि जिन लाभुकों का 15 कार्य दिवश बिताने के बाद भी रुपया नही मिला वे  प्रखंड विकास पदाधिकरी सिकटा को सामूहिक रूप से ज्ञापन देंगे।

अनूप नारायण
31/05/2018, गुरुवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ