Breaking News

6/recent/ticker-posts

फर्जी टीकाकर्मी को ग्रामीणों ने धर-दबोचा,पुलिस को सुपुर्द

[gidhaur.com | गिद्धौर/मौरा] :- जमुई थाना के निमारंग में ईश्वर लोक प्रेरणा सोसायटी द्वारा शिविर लगाकर हेपेटाइटिस बी का टीका दिया जा रहा था। टीका देने के बदले उनसे 50 रूपये की राशि वसूली जा रही थी, जिसके बदले एक रसीद भी दिया जा रहा था।
प्राप्त जानकारी अनुसार, बच्चों की जिंदगी से खिलवाड कर रहे इस फर्जी टीकाकर्मी को ग्रामीणों ने धर-दबोचा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।यह कर्मी खुद को ईश्वर लोक प्रेरणा नामक संस्था का कर्मी बताते हुए बच्चे एवं वयस्क दोनों को हेपेटाइटिस-बी का टीका दे रहा था।
  मुहल्ले के 35 लोगों को टीका लगाने के बाद लोगों ने शक के आधार पर जब शिविल सर्जन डॉ श्याम मोहन दास से बात की तो उन्होंने कोई भी टीकाकरण कार्य होने से इंकार किया। इसी क्रम में  ग्रामीण आक्रोशित हो गए और टीकाकर्मी को धर-दबोचा।
टीकाकर्मी की पहचान गिद्धौर के मौरा गांव के भूमिहार टोला निवासी मुसन सिंह के रूप में हुई है। इसके पास से मिले कागजात के अनुसार यह आदमी जिले के विभिन्न गांवों के दलित बस्ती में जाकर  लोगों को टीका देने का काम करते थे।
पाठकों को बताते चलें कि इस तरह के असुरक्षित व अवैध टीकाकरण करना आम लोगों के साथ साथ नौनिहालों की जिदंगियों के साथ खिलवाड़ है, पर जमुई जिले अंतर्गत एसे कई चिन्हित जगह हैं जहां टीकाकरण और स्वास्थ्य विभाग के नाम पर गरीब-अशिक्षित लोगों से शुल्क के नाम पर अवैध वसूली का धंधा फल फूल रहा है, पर यह विभाग है कि मानता ही नहीं।
(संजीवन कुमार सिंह)
मौरा | 20/03/2018,मंगलवार
Edited by- Abhishek Kumar Jha

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ