Breaking News

6/recent/ticker-posts

मैट्रिक परीक्षा : पहले दिन गिद्धौर प्रखंड में 19 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा] : गिद्धौर के महाराजा चन्द्रचूड विद्यामंदिर एवं अखिलेश्वर हाईस्कूल रतनपुर में बुधवार से शुरू हुई वर्ष 2018 मैट्रीक परीक्षा  पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। इसके लिए जिला प्रशासन समेत विद्यालय प्रबंधन ने हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूर्व में ही पूरी तैयारी कर ली थी जो आज उक्त दोनों परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा के दौरान नजर भी आयी।
विदित हो कि गिद्धौर के इस परीक्षा केन्द्र पर अभिभावक का जमावरा नजर नहीं आना जिला प्रशासन और विद्यालय प्रबंधन के द्वारा पहले से की गई तैयारी का नतीजा ही कहा जा सकता है। हां परीक्षा आरंभ होने के वक्त केन्द्र और एनएच-333 पर परीक्षार्थियों एवं अभिभवकों की भीड़ नजर जरूर आयी पर परीक्षा आरंभ होने के बाद भी जो भीड़ परीक्षा केन्द्र, एवं मुख्य सड़क  पर पिछले साल नजर आती थी उसको संतुलित करने में इस बार स्थानीय प्रशासन  काफी हद तक कामयाब नजर आई।
बुधवार को गिद्धौर के उक्त दोनों परीक्षा केन्द्र में परीक्षा र्थियों ने अंग्रेजी विषय की परीक्षा दी।
गिद्धौर हाई स्कूल में प्रथम पाली में 801 और दूसरे पाली में 803 परीक्षार्थियों ने भाग लिया वहीं कुल 07 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए।
गिद्धौर के रतनपुर हाई स्कूल में प्रथम पाली में 669 और दूसरे पाली में 665 परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी विषय की परीक्षा दी,और कुल 12 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए।
बता दें कि, कदाचारमुक्त माहौल कायम रखते हुए गिद्धौर के परीक्षा केन्द्र पर केन्द्र अधीक्षक मो.मंजूर आलम व रतनपुर के ध्रुव पाण्डेय के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष ब्रजेश कुमार, बीडीओ विकास कुमार, बीईओ कौशलेन्द्र कुमार के कड़ी निगरानी में परीक्षा संचालित हुई।

22/02/2018, गुरुवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ