Breaking News

6/recent/ticker-posts

सोनो : बरनवाल युवा संघ के सहयोग से समारोहपूर्वक संपन्न हुआ अहिबरन जयंती

Gidhaur.com (बटिया, सोनो) : महेश्वरी गांव स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर एवं बटिया के बाबा झुमराज स्थान के बीच तथा ब्रह्म देवी की प्रांगण के समिप बसे जमुई जिला अंतर्गत सोनो बाजार के बरनवाल युवा संघ के द्वारा स्थानीय संत जेवियर्स स्कूल के प्रांगण में आयोजित अपने युग पुरुष अहिवरन जी महाराज की जयंती हर्षोल्लास पूर्वक सोमवार को संपन्न हो गया. इस मौके पर बिहार सहित अन्य प्रदेशों के क्ई प्रमुख गणमान्य लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुआत दुर-दराज से आए अतिथियों के द्वारा फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया. आये हुए अतिथियों को फुल माला पहनाकर एवं वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया.

इसके पुर्व हजारों की संख्या में जुटे बरनवाल समाज के महिला और पुरुषों के द्वारा शोभा यात्रा निकाली गई. जिसमें महाराजा अहिवरन की जयकारे से पुरा सोनो बाजार गुंजायमान हो उठा था. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आये हुए अतिथियों का स्वागत बालिकाओं के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत कर किया गया. तत्पश्चात अतिथियों के द्वारा बरनवाल समाज की जीवनी व महत्ता पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया. बारी-बारी से सभी अतिथियों ने समाज को जागरूक करने एवं एकजुटता बनाये रखने के लिए अपने अपने विचार दिये.

संध्या कालीन कार्यक्रम की समाप्ति के बाद रात्रि 8 बजे से बृंदावन धाम से आये कलाकारों के द्वारा जागरण प्रोग्राम का आयोजन किया गया. जिसका लुत्फ़ हजारों लोगों ने उठाया.

इस कार्यक्रम को लेकर युवा संघ सोनो के अध्यक्ष अवधेश बरनवाल ने बताया कि बरनवाल युवा संघ सोनो ने समाज को एकसुत्र में बांधने का मन बनाया और बातों ही बातों में यहां के युवाओं ने काफी उत्साह और प्रफुल्लित मन से एक छोटे कार्यक्रम के रूप में बरनवाल समाज के प्रनेता महाराजा अहिवरन की जयंती मनाने का संकल्प लिया. धीरे धीरे इस कार्यक्रम को अतिविशिष्ट रूप देने के लिए लोग जुड़ने लगे और कारवां बनता गया तथा सबों के सहयोग और भरपूर प्रयास पर उक्त कार्यक्रम एक भव्य और विशेष मुकाम तक जा पहुंचा. उन्होंने कहा कि पुर्वजों की कृपा और महानुभावों की प्रेरणा से बरनवाल समाज ने धरती जेसा धैर्य, अग्नि जैसा तेज, वायु जैसा वेग, जल जैसी शिथिलता एवं आकर्षण जैसी विराटता विरासत में पाई गई है. जिस कारण इस समाज में बच्चों जैसी निर्मलता एवं समर्पण की भावना है, और समाज के महानुभावों द्वारा दिखाई गई जीवन का आदर्श है.

संघ के सचिव विवेक बरनवाल ने कहा कि आज सोनो की धरती आप सबों की गरिमामई उपस्थिति से अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. मृग तृष्णा को जल दर्शन और पतझड़ को बसंत आगमन से जो तृप्ति प्राप्त होती है वही तृप्ति आज युवा संघ सोनो के लोगों को आप सबों के दर्शन मात्र से हो रही है. संघ के सदस्य रितेश बरनवाल ने कहा कि समाज को एकजुट करने के साथ सामाजिक सेवा करने की ललक जगाने वाले अहिवरन महाराज ने जो संकल्प लिया था उसी संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से बरनवाल युवा संघ का गठन किया गया है.

संघ के संचालक बिजय बरनवाल ने कहा कि काफी कम समय में युवा संघ अपने संगठन को विस्तार करने के साथ सामाजिक कार्यों को बखूबी अंजाम देकर आगे बढ़ रही है. इस कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ को लेकर कई बुद्धिजिवियो ने बताया कि बरनवाल संघ के द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सोनो प्रखंड ही नहीं अपितु जमुई जिले में प्रथम बार देखी गई है.

चंद्रदेव बरनवाल
बटिया, सोनो      |      26/12/2017, मंगलवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ