बड़ी खबरें

गिद्धौर : नयागांव की पथरीली सड़क दिखा रही है विकास का आईना

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

प्राकृतिक वादियों में बसा कुन्धुर पंचायत के नयागांव में बने पीसीसी सड़क इन दिनों जनप्रतिनिधियों के उपेक्षित रवैये का आईना दिखा रही है। सड़क का जीर्णोद्धार एक वर्ष पूर्व ही हुआ था, पर गुणवत्ताहीन निर्माण से महज एक वर्ष में ही सड़क जगह जगह से अलग होकर पथरीले डगर का रूप के चुकी है।


बता दें, क्षतिग्रस्त हुए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की उक्त सड़क रतनपुर, केनुहट, कुन्धुर, चौरा आदि गांवों की ओर जाती है। वर्ष 2018 के नवम्बर माह में उक्त योजना के तहत बने सड़क को लेकर जानकारी देते हुए भोजपुरी गायक व फ़िल्म अभिनेता मिथलेश यदुवंशी, सहित स्थानीय ग्रामीण सिंघेश्वर यादव, सुनील यादव , पोखन , फुलेश्वर , अरविंद , गुड्डू, सुनील मंडल, दिनेश यादव, अजय कुमार, रणजीत, मुरारी , व आदि बताते हैं कि मौलिक सुविधाओं से वंचित नयागांव में जनप्रतिनिधियों ने चहुमुखी विकास के बड़े-बड़े दावे जरूर किये पर एक साल  में पीसीसी सड़क का क्षतिग्रस्त हो जाना इसके निर्माण की अनियमितता को उघार दिया है।


गौरतलब है कि विकास के दावे को चुनावी मुद्दा बनाकर वोट बैन्क की राजनीति करने वाले प्रतिनिधियों के मौन रवैये पर सवाल उठाते हुए ग्रामीणों ने शीघ्र सड़क निर्माण की मांग की है।