बड़ी खबरें

Gidhaur : मिलेनियम स्टार फाउंडेशन ने ग्रामीणों को पढ़ाया पर्यावरण संरक्षण का पाठ

Gidhaur【News Desk】:-विश्व पर्यावरण दिवस समाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के बैनर तले गिद्धौर के केतरु नवादा गांव में खाली जमीन पर पौधरोपण किया। इस दौरान सदस्यों ने सोशल डिस्टनसिंग को ध्यान में रखकर प्रकृति की गोद मे हरे पौधे लगाने को फाउंडेशन के सदस्य एकत्रित हुए। पौधरोपण के दौरान फाउंडेशन के सदस्यों ने पौधों की देखरेख का जिम्मा उठाया है। साथ ही आसपास रहने वाले ग्रामीणों को भी पर्यावरण  संरक्षण के प्रति जागरूक किया।

फाउंडेशन द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे सदस्य अभिलाष कुमार, प्रवीण क्लासेस के निदेशक प्रवीण कुमार,  राखी कुमारी, अंजली कुमारी,  बंटी कुमार, विपिन कुमार, नीतीश कुमार, अंकुर कुमार, पप्पू कुमार, राजा, कुन्दन आदि ने पर्यावरण संरक्षण के लिए एक साथ आकर ग्लोबल वार्मिंग के दुष्प्रभावों को कम करने के प्रयास एवं जीवन पर्यंत इन पौधों को संरक्षित करने संकल्प लिया।  मौके पर फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा ने बताया कि फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुंदरम के निर्देशन व उपाध्यक्ष प्रशान्त कुमार के मार्गदर्शन पर कार्यक्रम आयोजित की गई है।
फाउंडेशन सदस्यों ने बताया कि पर्यावरणीय संतुलन बिगड़ रहा है बल्कि मानव सभ्यता के अस्तित्व पर भी खतरा मंडराने लगा है।  पौधे न केवल पर्यावरणीय संतुलन बनाने में सहायक होते हैं बल्कि प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप में हम मनुष्यों को लाभ पहुंचाते हैं। इसीलिए पर्यावरण संरक्षण एक जन आंदोलन जन क्रांति का रूप ले सके इसके लिए संयुक्त रूप से प्रयास एवं कार्य करने की जरूरत है।