बड़ी खबरें

जमुई के लछुआड़ में एक कोरोना पॉजिटिव, अर्धशतक की ओर बढ़ रहा है आंकड़ा

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

जिले में कोरोना संक्रमितों  की संख्या दिन प्रतिदन बढती  जा रही है। शनिवार को जिले में कोरोना के 1 नये मामले सामने आने के साथ ही पॉजिटिव की संख्या 44 हो गयी है।  जिले के लिए अच्छी बात यह भी है कि अब तक 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं।


स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार, कोरोना का यह नया केस सिकंदरा प्रखण्ड के लछुआड़ अंतर्गत भुल्लो गांव का है जहां एक पोसिटिव के आने से इलाके के लोग भयाक्रान्त हैं। समाचार लेखन तक युवक को अतिथि पैलेस जमुई में रखा गया है। युवक सूरत में कारपेन्टरी का काम करते थे। ये लोहंडा कॉलेज में थे, जहां बुखार के लक्षण आने पर इन्हें डीएचएस माध्यम आइसोलेशन वार्ड में दिया गया जहां इनका सेम्प्ल 5 जून को भेजा गया था, जिसका रिपोर्ट 7 जून को पॉजिटिव आया है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार, अब तक टोटल 1350 सैम्पल भेजे जा चुके हैं, जिसमे से 1292 के रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं। इनमे से 44 केस पॉजिटिव, 1208 केस नेगेटिव, तथा 64 केस पेंडिंग है। बताया गया कि जिले में अभी भी 23 केस एक्टिव है। जिले के 19 लोग संक्रमण से रिकवर कर चुके है। एक की जान जा चुकी है।
 जिले के चकाई प्रखंड में 8, जमुई में 4, झाझा में 14, सोनो में 2, खैरा में 7, गिद्धौर में 2, बरहट में 2 और अलीगंज प्रखंड में 4 व सिकंदर में 1 कोरोना पॉजिटिव केस एक्टिव मोड़ में हैं।