Breaking News

6/recent/ticker-posts

देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार : ओमप्रकाश सिंह सेतु

पटना : प्रदेश युवा जनता दल यू के प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा है कि नीतीश कुमार की राजनीति न्याय के साथ विकास व सुशासन के साथ-साथ जनपक्षधरता, जन भागीदारी, प्रत्येक वर्ग का सशक्तिकरण और व्यापक सामाजिक बदलाव भी सुनिश्चित करती है। राज्य के विकास के लिए किए गए उनके कार्यों की वजह से श्री नीतीश कुमार आज देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं।
सेतु ने कहा कि महिला, दलित, महादलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा के सशक्तिकरण का जितना काम बिहार में हुआ है, उतना कहीं नहीं हुआ। सड़क, पुल-पुलिया और बिजली के क्षेत्र में बिहार की तरक्की हर शहर और गांव में दिख रही है। सात निश्चय कार्यक्रमों के तहत सड़क,बिजली, पानी,नाली की सुविधाएं हर घर तक पहुंची है। स्कूली बालिकाओं के लिए साइकिल योजना जैसे प्रयोग से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने वाले श्री नीतीश कुमार ने आमजन की जरूरत व राज्य में उपलब्ध संसाधन के अनुरूप काम करते हुए बिहार में जबरदस्त शैक्षिक सुधार किए। पहले स्कूलों व शिक्षकों की कमी दूर की और अब सात निश्चय कार्यक्रमों के तहत उच्च व तकनीकी शिक्षण संस्थाओं का पूरे बिहार में जाल बिछाया। शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाई जा रही है। लड़कियों के लिए पीजी तक की शिक्षा अब राज्य में मुफ्त कर दी गयी है।
युवा जदयू प्रवक्ता ने कहा कि सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं को श्री नीतीश कुमार ने अपने पहले कार्यकाल के पहले वर्ष से ही दुर्दशा से निकालकर ऐसा बनाया की जनता का भरोसा सरकारी अस्पताल पर आज सबसे ज्यादा है। आज अब मुश्किल इलाज व नई-नई तकनीकें बिहार के सरकारी अस्पतालों में ही जुटाई जा रही हैं। बड़ी संख्या में बिहार के लोग सरकारी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं।पहले एक दिन में सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 35 से 40 मरीजो के रोज आने का औसत था। आज एक दिन में 10 हजार लोग सरकारी अस्पताल में रोज इलाज को आते हैं।
सेतु ने कहा कि बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के बाद घर-घर बढ़ी खुशहाली और शराब जनित अपराध व हादसों में कमी आयी है माननीय नीतीश कुमार जी का यह ऐसा परिवर्तनकारी कदम है जो लोगों में मजबूत इच्छाशक्ति और सकारात्मकता को बढ़ा रहा है। बिहार के लोग अपने प्रिय नेता के आह्वान के अनुरूप दहेज व बाल विवाह की कुरीतियों को भी खत्म करेंगे। सेतु ने कहा कि नीतीश जी के द्वारा बिहार में किए गए प्रत्येक कार्य उनकी दूरदर्शी, जनपक्षीय, कुशल प्रशासक, और समाज सुधारक की छवि प्रस्तुत करते हैं। तभी तो उनके द्वारा किए गए कार्यों को दूसरे राज्य भी अपने यहां अपनाते हैं। युवा जदयू प्रवक्ता ने कहा कि आज अपने कार्यों के बदौलत नीतीश कुमार देश मे सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं।