बड़ी खबरें

जमुई : विश्व योग दिवस पर साइकिल यात्रा विचार मंच ने किया पौधरोपण



इंदपै/जमुई :- विश्व योग दिवस के अवसर पर साइकिल यात्रा एक विचार, जमुई के द्वारा पर्यावरण को स्वस्थ रखने हेतु योग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर इंदपै ग्राम के जन नायक कपूरी ठाकुर छात्रावास परिसर में 30 पौधारोपण कर लोगों को अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण को सुरक्षित रखने का संदेश दिया गया इसके पूर्व 15 सदस्यों द्वारा शहर में साईकिल यात्रा निकाली गई जो मसौड़ी, बोधवन तालाब होते हुए इंदपै ग्राम पहुंची।

आज की यात्रा का नेतृत्व करते हुए सदस्य  सचिराज पदमाकर द्वारा अपने यात्रा के क्रम में योग को बढ़ावा देते हुए बताया कि योग का नियम से और नियमित अभ्यास करने से सबसे पहले शरीर स्वस्थ बनता है। शरीर के स्वस्थ रहने से मन और मस्तिष्क भी ऊर्जावान बनते हैं। दोनों के सेहतमंद रहने से ही आत्मिक सुख की प्राप्ति होती है। यह तीनों के स्वास्थ्य तालमेल से ही जीवन में ख़ुशी और सफलता मिलती है।

योग एक साधना हैं, जिसे हम नियमित रूप से प्रत्येक दिन करने की आवश्कयता है। इससे हमारा स्वास्थ्य तो सुरक्षित रहता हैं, बल्कि कई रोगों का बिना किसी दवाई से आजीवन छुटकारा मिलता हैं। इसे नियमित अपनाने की जरूरत है। अगर हम रोजाना कम से कम 30 मिनट भी साईकिल चलाते है तो ये हमारे स्वास्थ्य के साथ साथ पर्यावरण को भी स्वच्छ रखता है।

आज की यात्रा में संदीप कुमार रंजन, विवेक कुमार, आकाश कुमार, रंधीर कुमार, अजीत कुमार, सचिराज पदमाकर,  शेखर कुमार, शेषनाथ राय, राजीव कुमार, अभिषेक आनंद, अमरेश कुमार, सुबोध कुमार, लड्डू मिश्रा, बंटी कुमार, डुगडुग सिंह के साथ सतीश सिंह, मुकेश कुमार, नरेंद्र कुमार, संजय कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

No comments