बड़ी खबरें

सोनो : राशन कार्ड से वंचित महिलाओं ने जीविका कार्यालय को घेरा, लगाए आरोप


सोनो :- सोमवार को सोनो बाजार स्थित जीविका कार्यालय का घेराव करने थम्मन, छुछुनरिया व लालीलेवार पंचायत की दर्जनों एससी/एसटी महिलाऐं पहुंची।
घेराव स्थल पर पहुंची जसिका टुड्डू, पौटिया मराण्डी, पौलिना किस्कु, मारसेला मुर्मू, सुनीता सोरेन, फिलोमिना मुर्मू, पिंकी देवी, शीला किस्कु, सलोनी हांसदा, सुशीला किस्कु, लीलमुनी हेंब्रम, मोनिका हांसदा आदि बताती हैं कि उन लोगों के पास पूर्व से भी राशन कार्ड नहीं था। कोरोना काल में सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलने से उनलोगों की परेशानी बढ़ गई है। सरकार के आदेश के बाद राशन कार्ड से वंचित इन परिवारों को उम्मीद बढ़ी। जीविका दीदियों को सर्वे के दौरान राशन कार्ड के लिए आवेदन दिया, लेकिन आवेदन देने के बाद भी आज तक राशन कार्ड मुहैया नहीं कराया गया है। जब सोमवार को वेलोग आवेदन की स्थिति जानने के लिए सोनो बाजार स्थित जीविका कार्यालय पहुंचे, तो आरोप है कि जीविका कर्मियों द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। बिना किसी जानकारी दिए उनलोगों को प्रशासन की धमकी देकर भगा दिया गया।
इन महिलाओं ने जीविका कर्मियों पर पीएचएच राशन कार्ड बनाने में अनियमितता बरतने, राशन कार्ड से संबंधित जानकारी लेने जीविका कार्यालय आने पर प्रशासन की धमकी व अभद्र व्यवहार करते हुए भगा देना का आरोप लगाते हुए बीडीओ को आवेदन देकर मामले की जांच व उचित कार्रवाई की मांग की है ।आक्रोशित महिलाओं ने इस आशय की सूचना डीएसओ, एसडीओ व डीएम जमुई को भी दी है।

No comments