Breaking News

6/recent/ticker-posts

बिहार में कोरोना संदिग्धों की संख्या 520 के पार, रखी जा रही है कड़ी नजर

👤अक्षय कु. सिंह 
पटना :
राज्य में कोरोना वायरस के संदिग्धों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि पूरे राज्य में बीते कल से लगाए गए लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए जा चुका है. बिहार में अब तक  520+ संदिग्धों की पहचान की गई है, जिसमें कुल 122 संदिग्धों को आइसोलेशन से मुक्त किया गया है. इन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया था. इस बीच तीन लोगों में कोरोनावायरस से संक्रमण होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.  बिहार के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 15 जनवरी से सोमवार शाम तक बिहार में कोरोना वायरस से ग्रसित देशों से लौटे 520+ यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इनमें से 122 यात्रियों ने 14 दिनों की आइसोलेशन की अवधि पूरी कर ली है.

सूत्रों के अनुसार, इस दौरान पटना और गया हवाईअड्डों पर आने वाले लोगों थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई. इन दोनों हवाईअड्डों पर 20 हजार से ज्यादा यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. अबतक 185 संदिग्ध लोगों से लिए गए नमूनों की जांच कराई गई है, जिसमें से तीन लोगों में कोरोनावायरस के सकारात्मक लक्षण पाए गए, जबकि 127 लोग संक्रमण मुक्त पाए गए हैं. शेष भेजे गए नमूनों की जांच रिपोर्ट अबतक नहीं आई है. रविवार को बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है.
बता दें कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य स्तर पर एक राज्य समन्वय समिति का गठन किया गया है, वहीं जिलों में भी जिलाधिकारी की अध्यक्षता जिला समन्वय समिति का गठन किया गया है.
इस बीच, सरकार ने अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को गांव में जाने के पहले सरकारी भवनों में रखने का निर्णय लिया है.