बड़ी खबरें

गिद्धौर : कोरोना को लेकर पतसंडा पंचायत भवन में जनप्रतिनिधियों ने की बैठक



गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- वैश्विक स्तर पर महामारी का रूप ले चुके कोरोना के रोकथाम व उसके बचाव को लेकर जनप्रतिनिधियों की पहल भी सामने आने लगी है। अपने पंचायत, अपने वार्ड को सुरक्षित व सतर्क रखने के उद्देश्य से पतसंडा पंचायत भवन में गुरुवार को मुखिया संगीता सिंह ने जनप्रतिनिधियों के साथ आपात बैठक की।

बैठक में प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा के निर्देशन पर बिंदुवार तरीके से वार्ड सदस्य, सरपंच, पंच, आशा कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी सेविकाओं  के बीच अपनी बातों को रखा। अपने संबोधन में मुखिया संगीता सिंह ने कोरोना को लाइलाज संक्रमण बीमारी बताई।
साथ ही उन्होंने सभी से  अपने-अपने घरों में रहेने की सलाह देते हुए अपने अपने वार्ड के जनता से भी इस ओर पहल करने की बात कही। श्री सिंह कहती हैं कि मुंह पर रुमाल या टिशु लगाकर रखें। एक दूसरे के बीच में 1 मीटर की दूरी बनाएं। खाने के पहले कम से कम 20 सेकंड तक साबुन से अच्छी तरह हाथ जरूर धो लें।
इधर, पंचायत के 13 नंबर वार्ड सदस्य सह प्रखंड वार्ड सदस्य संघ के सचिव डब्लू पंडित ने उपस्थित वार्ड सदस्यों से विनम्रता पूर्वक अपील करते हुए कहा कि सभी अपने अपने वार्ड में आये परदेशी पर नजर बनाये रखें। ऐसा है तो फौरन उनकी सूचना पंचायत कार्यालय या  प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दें ताकि उनके समुचित जांच से कोरोना के संक्रमण से बच सके।

 इस अवसर पर पंचायत के मुखिया संगीता सिंह, उप मुखिया, रूबी कुमारी, सरपंच रीना देवी, उपसरपंच मथुरा मिस्त्री, वार्ड सदस्य डब्लू पंडित, रंजीत रजक, अरविंद कुमार, उषा देवी, रेखा देवी, कुरेशा खातून, रानी देवी, वृंदा देवी, संजय राम, पंच कुसुम देवी, आशा देवी, नरेश रावत, आशा कार्यकर्ता प्रियंका कुमारी, रूबी कुमारी, उषा देवी, शीला कुमारी,  समाजसेवी गुरुदत्त प्रसाद रावत, सुखदेव रावत, जानी माँझी के अलावे दर्जनभर से भी उक्त बातों पर अपनी सहमति जताई।