Merit Go

Breaking News

जमुई : जिलास्तरीय मेरिट गो के पहले चरण की परीक्षा संपन्न, पूछे गए चिराग, श्रेयसी, अंजनी से जुड़े सवाल


जमुई :
मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा आयोजित जमुई जिलास्तरीय मेरिट गो के पहले चरण की परीक्षा रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। जमुई के गिद्धौर स्थित कन्या मध्य विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। जिसमें कक्षा ग्यारहवीं एवं बारहवीं के सभी संकायों के बच्चों ने हिस्सा लिया।

● पूछे गए चिराग पासवान, श्रेयसी सिंह, एथलीट अंजनी से जुड़े सवाल
सामान्य ज्ञान के प्रश्न में जमुई जिला से संबंधित प्रश्नों को भी आयोजकों द्वारा प्राथमिकता दी गई। प्रश्नपत्र में एक तरफ जहाँ जमुई सांसद चिराग पासवान से संबंधित प्रश्न पूछे गए वहीं गिद्धौर की बेटी अर्जुन अवार्ड विजेता श्रेयसी सिंह एवं राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाली जमुई की एथलीट अंजनी से संबंधित प्रश्नों को भी शामिल किया गया था।
देखिये वीडियो >> 
इतिहास के प्रश्न में भगवान महावीर के जन्मस्थान से संबंधित प्रश्न पूछा गया। मानसिकता क्षमता के प्रश्नों में प्रतिभागियों ने खूब दिमागी घोड़े दौड़ाए। वहीं सिलेबस से संबंधित प्रश्नों के लेवल से विज्ञान, कला एवं वाणिज्य संकाय के प्रतिभागी संतुष्ट नजर आए। सभी प्रश्न उच्चस्तरीय स्कॉलर द्वारा सेट किये गए थे। 90 मिनट तक चले मेरिट गो में बच्चों ने शांतिपूर्ण, कदाचारमुक्त एवं अनुशासनात्मक माहौल में परीक्षा दी।

● दूसरे चरण की परीक्षा 2 फरवरी को
अब दूसरे चरण में कक्षा पांचवीं से दसवीं तक के बच्चों की परीक्षा रविवार 2 फरवरी को ली जाएगी। इस परीक्षा में जिला स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को नगद राशि, मेडल एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा। साथ ही इसमें भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। पहले चरण की परीक्षा सम्पन्न कराने में मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के बिहार प्रदेश प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अक्षय कुमार सिंह, मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा एवं अभिलाष कुमार ने अपना योगदान दिया।