Breaking News

6/recent/ticker-posts

सोनो : पैक्स चुनाव के लिए ढ़ोल-नगाड़े के साथ प्रत्याशियों ने किया नामांकन



सोनो(जमुई) :- सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में पैक्स चुनाव को लेकर ढोल बाजे के साथ प्रत्याशी ने नामंकन किया। प्रखंड निर्वाची सह प्रखंड विकास पदाधिकारी  रवि जी ने बताया कि प्रखंड के दस पंचायत में पैक्स चुनाव को लेकर अध्यक्ष पद के लिए 18 पुरुष व 4 महिलाओं ने नामंकन किया तथा कार्यकारिणी सदस्य के लिए 88 अभ्यर्थियों ने सभी कोटि से नामांकन किया।


नामांकन प्रक्रिया में मात्र दो पंचायत में प्रथम दिन खाली रहा।सोनो पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए मीठु यादव ,भुनेश्वर यादव, डब्ल्यू यादव  संतोष कुमार भगत के आलावे एक और अभ्यर्थी ने बड़ी धूमधाम से नामांकन किया। चुरहैत पंचायत, सारेबाद पंचायत से एक मात्र उम्मीदवार नामांकन दाखिल किया।केशोफरका पंचायत से 4 पुरुष व 2 महिला ने नामांकन दाखिल किया। गंदर पंचायत से 1 पुरूष व 2 महिला ने नामांकन दाखिल किया। पैरामटियाना व वेलंबा पंचायत से 3-3 उम्मीदवार अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। नामंकन प्रक्रिया 2 दिसंबर से 4 दिसंबर तक होगा। 4दिसंबर से 6 दिसंबर तक नामंकन की स्कूटनी होगा और 8 दिसंबर तक नामंकन वापसी की तिथि है। 15 दिसंबर को मतदान और 16 दिसंबर को मतगणना की प्रक्रिया होगी। मतदान सुबह 7बजे से 3बजे तक होंंगे।


 प्रखंड मुख्यालय उम्मीदवार के समर्थकों के साथ गहमागहमी के बीच नामांकन दाखिल किया। प्रशासन की ओर से सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किये गए थे।

Input - (मदन शर्मा)