Merit Go

Breaking News

प्रथम राष्ट्रपति के नाम पर हो मुगल गार्डन : हिंदू महासभा


3 DEC 2019

नई दिल्ली : हिंदू महासभा ने राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित मुगल गार्डन का नाम बदलकर उसे देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के नाम पर किए जाने की मांग की है। हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि इसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलना चाहते हैं।

चक्रपाणि ने कहा, हम सभी जानते हैं कि मुगलों ने अपने शासन काल में जो भ्रांतियां फैलाई थीं, आज, एक उद्याग का नाम, वह भी राष्ट्रपति भवन के अंदर मुगलों के नाम पर होना अस्वीकार्य है। इसीलिए मैंने इसका नाम देश के पहले राष्ट्रपति के नाम पर करने का प्रस्ताव दिया है। चक्रपाणि ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री से मिलने का समय मांगा है और वह उनसे मुलाकात कर मजबूती से यह मुद्दा उठाएंगे।

यह पहली बार नहीं है, जब मुगलों के नाम पर रखी गई इमारतों के नाम बदलने की बात की गई है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में औरंगजेब मार्ग का नाम बदलकर पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर रखा गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया है।