Merit Go

Breaking News

पटना : विवाह पंचमी के अवसर पर महावीर मंदिर न्यास की राम रसोई शुरू



पटना [अनूप नारायण] :
अयोध्या में विवाह पंचमी के मौके पर रविवार से महावीर मंदिर न्यास पटना की राम रसोई शुरू हो गयी। श्री रामजन्म भूमि के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने राम रसोई की शुरुआत की। राम रसोई में बिहार के प्रसिद्ध गोविंद भोग चावल से खीर बनी जिसे करीब 2300 श्रद्धालुओं ने ग्रहण किया।

इस अवसर पर तिरुपति के पंडितों ने धार्मिक अनुष्ठान भी किया। महावीर मंदिर न्यास पटना की ओर से अयोध्या आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए राम रसोई की शुरुआत की गयी है।अयोध्या से महावीर मंदिर न्यास पटना के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि के प्रवेश द्वार के पास स्थित अमावा राम मंदिर परिसर में राम रसोई की शुरुआत की गयी है।

 मौके पर आचार्य किशोर कुणाल, पी साईराम, एनजी वेणुगोपालाचार,जीबीवी साईराम, एस रवितेजा सहित कई संत-महात्मा भी मौजूद रहे। उनके मुताबिक राम रसोई की शुरुआत के लिए वहां स्थित मंदिर प्रबंधन ने मूलभूत सुविधाएं जैसे हॉल,रसोईघर और बर्तन आदि मुहैया करायी है।

महावीर मंदिर न्यास की ओर से विवाह पंचमी पर अयोध्या में राम रसोई शुरू करने की पहले ही घोषणा की गयी थी। वहीं सीतामढ़ी स्थित पुनौरा स्थान (सीता जन्मस्थल) में भी महावीर मंदिर पटना न्यास की ओर से रामानंदाचार्य की जयंती पर राम रसोई की शुरुआत इस वर्ष ही 27 जनवरी को की गयी थी। यहां राम रसोई में दो समय भोजन दिया जाता है जबकि अयोध्या में फिलहाल एक समय ही राम रसोई से भोजन परोसी जा रही है।