Breaking News

खैरा : सात दिवसीय भागवत कथा शुरू, भक्तिमय हुआ माहौल

मांगोबन्दर/खैरा/जमुई [शुभम मिश्र] :
खैरा प्रखंड क्षेत्र के मांगोबंदर गांव में मंगलवार से भागवत कथा के आयोजन से पूरा माहौल भक्तिमय बना हुआ है। इस बाबत आयोजक सह मुख्य यजमान मंटू सिन्हा, डेजी सिन्हा एवं बिमला देवी ने बताया कि यह आयोजन कार्तिक उद्यापन के उपलक्ष्य में रखा गया है।
बताते चलें कि मंगलवार को पूजा शुभारंभ करने से पहले कलश शोभायात्रा भी निकाली गई जिसमें करीब सैकड़ों की संख्या में सुहागिन एवं कुंवारियों ने सुखनर नदी के तट से जल भरकर पूजा स्थल तक पवित्र जल को पहुंचाया। पूजा स्थल से लेकर मुख्य सड़क तक रोशनी की व्यवस्था की गई है। व्यवस्थापक द्वारा श्रोताओं हेतु आयोजन स्थल पर आवश्यक चीज़ों की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ वॉलंटियर द्वारा सुरक्षा की व्यवस्था भी की गई है।
इलाके के प्रख्यात विद्वान पंडित आचार्य वीरेन्द्र पाण्डेय द्वारा प्रतिदिन संगीतमय राधा-कृष्ण कथा एवं रात्रि में सत्संग व प्रवचन भी किया जायेगा।इसके अलावे अमित शास्त्री, शिवम शास्त्री, परशुराम पाण्डेय,उमाशंकर पाण्डेय द्वारा कीर्तन भजन की भी प्रस्तुति होगी, जिससे सामाजिक वातावरण कृष्ण भक्ति रस में सराबोर होता नजर आयेगा। वहीं फूलों एवं रंग-बिरंगी रोशनी की लड़ियों से प्रवचन स्थल को भी सजाया जा रहा है। सवेरे से ही लोगों की भीड़ पूजा पंडाल में देखने को मिल रही है।

वहीं गाजे-बाजे, ढोल-नगाड़े व ध्वनि विस्तारक यंत्र पर उच्चारित हो रहे मंत्रो, जयघोष के नारे से माहौल दैविक हो गया है। उक्त आयोजन में परिवारिक सदस्य के अलावे कई समाजिक कार्यकर्ता की सक्रियता भी देखी जा रही है। बता दें कि पूजन की पूर्णाहुति 12 नवंबर को की जायेगी।