Merit Go

Breaking News

सोनो : नुक्कड़ नाटक द्वारा नक्सलियों को मुख्य धारा में लौटने का किया आवाहन


27 NOV 2019

सोनो : बुधवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्र बेलंम्बा मे एसपी डॉ. इनामुल हक मेंगनु के निर्देश पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार के नेतृत्व में नुक्कड़ नाटक सभा आयोजित किया गया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने नुक्कड़ नाटक सभा के माध्यम से नक्सलियों को मुख्य धारा में लौटने का आवाहन किया।

नाटक में नक्सलियों के कृत्यों का प्रदर्शन कर बताया गया है कि नक्सली विकास विरोधी हैं। आये हुए जवानों द्वारा नाटक के जरिये नक्सलियों की ओर से निर्दषों की हत्या, अपहरण, मारपीट और सड़क, स्कूल के भवनों को नुकसान पहुंचाने की जानकारी दी।नक्सल संगठनों से जुड़े हुए युवाओं एवं अन्य लोग को आत्म समर्पण करने पर पुनर्वास योजना के तहत सुविधाओं को जानकारी दी। हथियार के साथ आत्म समर्पण करनेवाले को मुआवजा को भी बताया गया है। नक्सली संगठन को विदेशी खर्च से संचालित किया जाता है और भारत में अशांति फैलाने की मंशा रहती हैं। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भटके हुए लोगों को मुख्य धारा में लौटने के लिए प्रेरित करना था।

इस मौके पर नुक्कड़ नाटक देखने के लिए महिलाएं, बच्चे एवं बुजुर्ग बड़ी संख्या में देखने आये। पुलिस प्रशासन की ओर से हर तरह से प्रयास किया जा रहा है कि लोग मुख्य धारा में वापस लौटें।