Breaking News

पटना : PMCH से इलाज के बाद घर लौटे गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण, मिलने पहुंचे MP आर. के. सिन्हा

पटना [अनूप नारायण] :
गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पीएमसीएच से इलाज के बाद घर लौट आए हैं. गुरुवार को बीजेपी सांसद आरके सिन्हा ने उनसे मुलाकात की. बीजेपी सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह ऐसे गणितज्ञ हैं कि अगर वो बीमार नहीं हुए होते तो उन्हें नोबेल पुरस्कार मिला होता. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह पद्म सम्मान के लिए सरकार से सिफारिश करेंगे.आरके सिन्हा ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह ने गणित के क्षेत्र में विश्व को अपना लोहा मनवाया है. 
उन्होंने वशिष्ठ नारायण सिंह की अच्छी सेहत और दीर्घायु की कामना की. सांसद सिन्हा ने परिजनों को आश्वस्त किया कि वह पद्म सम्मान के लिए नीतीश कुमार से भी बात करेंगे. साथ ही इस संबंध में पत्र भी लिखेंगे. उन्होंने बताया कि बिहार सरकार भी पद्म सम्मान के लिए पहल करेगी. इस मुलाकात के दौरान वशिष्ठ नारायण सिंह ने बांसुरी बजाकर लोगों को सुनाई.
 जिसके बाद वहां का माहौल खुशनुमा हो गया.वशिष्ठ नारायण सिंह के भतीजे मुकेश कुमार ने कहा कि उनकी सेहत में सुधार होने के कारण अस्पताल से डिसचार्ज कराया गया. परिजन ने बताया कि वशिष्ठ नारायण सिंह को कोई भी सम्मान नहीं मिला है. हालांकि, इस बार पद्म विभूषण 2020 के लिए नॉमिनेशन किया गया है. साथ ही सांसद से समर्थन करने का आग्रह किया है. इस अवसर पर टीम शुक्रिया वशिष्ठ के भूषण कुमार सिंह बबलू भी उपस्थित थे.