Merit Go

Breaking News

तो क्या अब खत्म हो जाएगा MS धौनी का करियर, एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

सेंट्रल डेस्क ~ अक्षय कु. सिंह
 BCCI के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि वे "आगे बढ़ रहे हैं". इससे साफ जाहिर होता है कि वह अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी को अपनी भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं करते. चयन समिति का पूरा फोकस अब रिषभ पंत पर है ऐसे में उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है.

प्रसाद कहते हैं, टीम का ध्यान सिर्फ और सिर्फ रिषभ पंत पर है. वर्ल्ड कप के बाद समिति केवल पंत के बारे में सोच रही है. जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्रिकेट के महेंद्र बाहुबली यानी महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के सवाल पर एमएसके प्रसाद ने कहा, "मैंने विश्व कप के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि हम आगे बढ़ रहे हैं, हम युवाओं को अवसर दे रहे हैं और हमें पूरा भरोसा है कि वे टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. टीम का फोकस सिर्फ युवा खिलाड़ियों पर है.
प्रसाद ने आगे अपने बयान में कहा, पंत के अच्छा प्रदर्शन करने और संजू सैमसन के टीम में आने से मुझे यकीन है कि आपको हमारी रणनीति अच्छेे से समझ आ गई होगी.
संजू सैमसन को हाल के समय में घरेलू सर्किट में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में स्थान दिया गया है. पंत को लेकर मुख्य चयनकर्ता ने कहा, मैं इस पर बहुत स्पष्ट हूं, कि विश्व कप के बाद हम रिषभ पंत का पूरा समर्थन कर रहे हैं और वह अच्छी प्रगति भी कर रहे हैं.
धोनी के भविष्य पर पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि माही क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे, यह उनका निजी फैसला होगा. प्रसाद आगे कहते हैं, घरेलू क्रिकेट में जाना, उनका टच बैक या रिटायरमेंट के बारे में विचार करना, सब कुछ उनका व्यक्तिगत फैसला है. हमने पहले से ही भविष्य के लिए रोडमैप तय कर रखा है. आप देख सकते हैं कि हम टीमों का चयन किस तरह से कर रहे हैं.
बताते चलें भारत बनाम बांग्लादेश टी-20 सीरीज में पांच सदस्यीय पैनल ने युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को जगह दी है. प्रसाद ने कहा, पहले हमारे पास हार्दिक पांड्या थे, फिर हमने विजय शंकर को भी मौका दिया. हम सभी ने इस बात पर सहमति जताई कि, वह (दुबे) अभी टीम के लिए बहुत अच्छी तरह से फिट बैठ रहे हैं. वह आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते हैं, वेस्टइंडीज दौरे पर भारत-ए सीरीज में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. प्रसाद ने यह भी कहा कि वे सैमसन को एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में देख रहे हैं. उन्होंने कहा, "हम उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में देख रहे हैं, जो निश्चित रूप से वह शीर्ष पर खेलेंगे." सैमसन ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय टी-20 खेला था.