Breaking News

अलीगंज : शिक्षक दिवस पर शिक्षण संस्थानों में याद किये गए डॉ. राधा कृष्णन, शिक्षक हुए सम्मानित


अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-

प्रखंड के आनंद विद्या निकेतन एवं नमन विद्या पब्लिक स्कूल में गुरूवार को शिक्षक दिवस पर देश पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधा कृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया। उसके बाद विद्यालय के शिक्षकों को अंग वस्त्र व बुके, कलम देकर सम्मानित भी किया। 


सभा को संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक आनंद लाल पाठक ने कहा कि डॉ. राधाकृष्णन ने एक शिक्षक से लेकर देश के प्रथम पद को भी सुशोभित किया। उन्होंने कहा कि उनके कार्यों से हम सभी शिक्षकों व लोगों को सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने अपने जन्म दिवस पर शिक्षक दिवस मनाने के लिए कहा। जो शिक्षक के लिए बहुत बड़ी सम्मान की बात है। 


वहीं नमन व पब्लिक स्कूल में विद्यालय डायरेक्टर वेद प्रकाश के द्वारा शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन कर विद्यालय के शिक्षकों को उपहार देकर सम्मानित किया गया।उन्होंने कहा कि गुरू से बड़ा कोई नही हो सकता है। गुरु ही लोगों को राह दिखाते हैं,तभी लोग शिक्षा पाकर देश के सर्वोच्च पदों तक पहुंचते हैं।मौके पर लोगों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवनी की विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय प्रधान पुजा कुमारी,  शिक्षिका कोमल कुमारी, अनीषा कुमारी, शिक्षक नागेश्वर प्रसाद, प्रमोद कुमार सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग व छात्र उपस्थित थे।