Breaking News

गिद्धौर : MCV में पूर्व मंत्री ने किया स्मार्ट क्लास का शुभारंभ, स्मार्ट होगी लर्निंग

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गुरुवार को प्रखंड के प्लस टू महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर में संचालित हो रहे स्मार्ट क्लास का शुभारंभ बिहार सरकार के पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने फीता काटकर किया।


इस दौरान स्मार्ट क्लास के उदघाटन के मौके पर पूर्व मंत्री श्री रावत ने उपस्थित विद्यालय शिक्षक शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार का सपना धीरे धीरे साकार होते जा रहा है।  इस स्मार्ट क्लास के जरिये विद्यालय में अध्ययन करने वाले बच्चों के अंदर सीखने की क्षमता की जांच की जाएगी  व जिला स्तर पर भी इनकी शिक्षा कौशल का आंकलन किया जा सकेगा। बच्चे बेहतर टेक्नोलॉजी से लैस टेक्निकल शिक्षा ले पाएगे। इस एडवांस लर्निंग टेक्नोलॉजी से शिक्षा के प्रति बच्चों की अभिरुचि बढ़ेगी व निचले स्तर पर ग्रामीण इलाकों में रहकर पढ़ने वाले बच्चों का शिक्षा का शैक्षणिक ग्राफ बढ़ सकेगा।

वहीं कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने शिक्षकों को विद्यालय में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए शिक्षकों की नियमित उपस्थिति बेहतर कक्षा संचालन सहित शिक्षा व्यवस्था से जुड़े अन्य कई आवश्यक सुझाव दिए।


इस मौके पर प्लस टू महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर के प्राचार्य मोहम्मद मंजूर आलम, शिक्षिका पुष्पम सिन्हा, आर्या सिंह, कृष्णकांत झा, अजय मंडल, गोपाल शंकर दुबे के अलावे विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्रा मौजूद थे।