Merit Go

Breaking News

बरहट : बारिश में भीग रही बीमार महिला की मौत, पढ़िए पूरा घटनाक्रम

बरहट (कुमार विश्वजीत सिंह) :-

मलयपुर थाना क्षेत्र के बीच ला कटौना गांव में लगातार  बारिश में भीग रही बीमार महिला ने शनिवार की देर रात दम तोड़ दिया। मृत महिला पूजा देवी(28) बजरंगी शर्मा की पत्नी है।  ग्रामीणों ने बताया कि 1 सप्ताह पहले सदर अस्पताल में महिला ने एक बेटे को जन्म दिया था समय के पूर्व बच्चा होने के कारण उसे नहीं बचाया जा सका। 


तत्पश्चात महिला अपने ससुराल में आकर रहने लगी, पुणे महिला की तबीयत खराब होने पर उसे शहर के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया जहां शरीर में खून की कमी होने के कारण उसे रेफर कर दिया गया था। पर आर्थिक तंगी के कारण परिवार वाले बीमार महिला को घर ले आये, लगातार बारिश होने से प्लास्टिक के नीचे में रह रहा पूरा परिवार बारिश की पानी में भींगता रहा। आखिरकार बीमार महिला मौत शनिवार की देर रात को हो गई, ग्रामीणों की मानें तो मौत का जिम्मेदार प्रशासन का ढीला रवैया रहा उस परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना अब तक नहीं मिल पाया है, जबकि इस परिवार को रहने के लिए एक आदत झोपड़ी हैं, जो कि 3 दिन पहले बारिश के कारण गिर गया था।





[बीडीओ और मुखिया पहुँचे  घटना स्थल पर]

बरहट के  प्रखंड विकास पदाधिकारी अजेश कुमार ने मृतिका के घर पहुंचकर वस्तु स्थिति को जाना और उन्होंने बताया कि परिवार को इंदिरा आवास मिलना चाहिए था एक ही राशन कार्ड होने की वजह से पूर्व में ही परिवार के मुखिया बासुदेव शर्मा का नाम इंदिरा आवास सूची में डाला गया था। जल्द ही प्राथमिकता के आधार पर उन्हें आवास मुहैया कराया जाएगा मुखिया उपेंद्र मंडल ने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तत्काल 3000 की सहायता राशि  मृतक के  परिजनों को दिया गया हैं। एमओ को कह कर तत्काल राशन की व्यवस्था करवाया गया है।