Breaking News

अलीगंज : सेविका-सहायिका बहाली में सुपरवाइजर पर अनियमितता की शिकायत, हंगामा


अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-
प्रखंड के दरखा पंचायत के वार्ड नं. 12 में गुरुवार सेविका -सहायिका चयन को लेकर आम सभा का आयोजन किया गया। आमसभा वार्ड सदस्य की अध्यक्षता में सुपरवाजर अनामिका कुमारी की देख-रेख में शुरू हुई। ग्रामीणों को सुपरवाइजर नियमावली आधे अधुरे बता रही थी तभी ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और घंटों हंगामा हुआ। 


आवेदिका बेबी कुमारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुपरवाइजर व उसके पति  एक आवेदिका से पूर्व से मिलकर लेन-देन की बात कर रखी है, जबकि उसके ससुर कोलड फिलड में नौकरी करते थे, जबकि मेधाबी अंक में एक नमबर पर जो आवेदिका है।वो अगले वर्ष की बहाली मे तृतीय श्रेणी की प्रमाण -पत्र लगाया था और इस बार प्रथम श्रेणी का इस्तेमाल किया गया है जिसकी जांच कराने की मांग किया है। ग्रामीण मंजू देवी,राकेश पासवान, विजय पासवान, मो. कमाल अहमद, बबिता कुमारी , रंजु देवी, मनु दास सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने बताया कि सुपरवाइजर की मिलीभगत से यहां बहाली में नियमावली जानकारी देने के पहले लोगों से हस्ताक्षर करवा लिया। मेधा अंक में प्रथम स्थान पर रिंकु देवी पासवान की चयन करने की बात कहकर चली गई, जबकि आमसभा के दौरान सभी ग्रामीणों व अधिकारियों के मौजूदगी में ही चयनित आवेदिका को चयन पत्र दे दिया जाना है, लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ ।
मौके पर जिला से नियुक्त दंडाधिकारी खिलाफत अंसारी के समक्ष भी आवेदिका व मौजूद ग्रामीणों ने चयनित आवेदिका पर प्रमाण पर गड़बड़ी होने का आरोप लगाया। मौजूद दंडाधिकारी खिलाफत अंसारी ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा शिकायत किया गया कि मेधा अंक में प्रथम   आवेदक का प्रमाण पत्र गलत है, जिसकी जांच करवाई जाएगी। अभी सेविका का चयन नही किया जा सका। जांच के बाद ही चयन प्रक्रिया को पुरा किया जाएगा।