Merit Go

Breaking News

सिमुलतला : गौ तस्करी के लिए जा रहा था ट्रक, पुलिस ने किया जब्त, DIG ने भी दिखाई सक्रियता

सिमुलतला (गणेश कुमार सिंह) :-

जमुई एवं बांका जिले के बॉर्डर पर स्थित सिमुलतला थाना अंतर्गत कानोदी गांव के अंतिम छोर पर हेमतकुरा गांव में गौ तस्करी का मामला प्रकाश में आया। गौ तस्करी रोकने के लिए आवाज बुलंद करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता की तत्परता से गायों को तस्करों के चुंगल से आजाद कराया गया।


  एकत्रित  जानकारी अनुसार, अनन्तपुर ओ.पी. एवं भैरोगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत हेमताकुरा गांव से रात होते ही गोधन से भरी ट्रक ले जाना था। गांव में संध्या होते ही दो ट्रक में करीब 70 की संख्या में गोवंश को लोड किया जा रहा था। एक ट्रक में गोवंश को लोड कर सील किया जा चुका था, दूसरे में लोड किया जा रहा था। इसकी सूचना अविलंब डीआईजी मनु महाराज को दिया गया। 


डीआईजी  मनु महाराज ने सक्रियता दिखाते हुए सिमुलतला व भैरोगंज पुलिस को शीघ्र ही घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। इसी बीच सिमुलतला पुलिस व बजरंग दल के कार्यकर्ता तुरंत मौके पर पहुंच गए। बजरंग दल के कार्यकर्ता व पुलिस को देख, अंधेरे का फायदा उठाते हुए स्पॉट से नौ दो ग्यारह हो गए। बताया जाता है कि तस्करों की संख्या लगभग दो दर्जन थी ।


सिमुलतला थाना क्षेत्र के अनि कामेश्वर सिंह, एस आई शम्भू कुमार सिंह, एस आई मनोज यादव अपने दल-बल के साथ तस्करी स्थल पर पहुंचे। परंतु थाना क्षेत्र नहीं होने के कारण अन्तपुर ओपी के प्रशासन को दो ट्रक से भरी गोवंश एवं एक स्विफ्ट डिजायर कार सौंप दिया गया। अनन्तपुर ओपी के एस आई ने पत्रकारों के प्रश्न पर बताया कि जो भी उचित कार्यवाही होगी की जाएगी। इधर, इस घृणित घटना को लेकर ग्रामीणों में तस्करों के खिलाफ आक्रोश की ज्वाला उबल रही है।