Breaking News

कहानी सुनकर ही करता हूं फिल्‍म का कांट्रेक्‍ट : अमरीश सिंह




मनोरंजन | अनूप नारायण :
बॉलीवुड से लेकर क्षेत्रीय सिनेमा इंडस्‍ट्री तक हर जगह छोटे शहरों से आने वाले कलाकार का जलवा खूब देखने को मिलता है। एक ऐसे ही कलाकार हैं अमरीश सिंह, जो आजमगढ़ जैसे शहर से आकर इन दिनों भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अपना खूब नाम कमा रहे हैं। रवि किशन के बाद उन्‍होंने अपने अभिनय के दम पर इंडस्‍ट्री में अपनी पहचान एक विशुद्ध अभिनेता की बनाई है। उन्‍होंने अपनी पहली ही फिल्‍म रानी चटर्जी जैसे दिग्‍गज के साथ की, और अब अक्षरा सिंह के उनकी फिल्‍म लव मैरेज आने वाली है, जो सेंसर बोर्ड के पास है। इसके अलावा काजल राघवानी और आम्रपाली दुबे के साथ भी वे फिल्‍में करने वाले हैं।  हमने उनके फिल्‍मी करियर के बारे में बातचीत की। पेश है उसके कुछ अंश :

प्रश्‍न : आपने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अपने सफर की शुरूआत कब और कैसे की ? 

अमरीश सिंह : मेरा कोई फिल्‍मी बैकग्राउंड कभी रहा नहीं। मैं यूपी के आजमगढ़ जिले का रहने वाला हूं। पिताजी का प्रिटिंग प्रेस का कारोबार करते थे। उनके साथ मैं मुंबई चला आया, जहां मेरी शिक्षा – दीक्षा हुई। कॉलेज के दिनों में मैं कल्‍चरल प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करता था। थियेटर भी किया। साल 2014 में ही मैं विनय आनंद और अनारा गुप्‍ता के साथ एक कार्यक्रम के लिए बिहार गया था, जहां मुझे अनारा गुप्‍ता ने एक्टिंग के लिए इनकरेज किया। इसके बाद मुझे बतौर अभिनेता पहली फिल्‍म 2014 में ‘राउडी रानी’ मिली। इसमें रानी चटर्जी मेरे अपोजिट थी और इकबाल बक्‍श ने इसे डायरेक्‍ट किया था।

प्रश्‍न : आपने अब तक कितनी फिल्‍में की हैं और फिल्‍म का चयन आप कैसे करते हैं ? 

अमरीश सिंह : अब तक मैं तकरीबन 20 फिल्‍में कर चुका हूं। इनमें 6 – 7 रिलीज हो चुकी है। इस साल ‘लव मैरेज’ मेरी रिलीज होने वाली पहली फिल्‍म है, जिसमें मेरे अपोजिट अक्षरा सिंह हैं। जहां तक बात फिल्‍मों के चयन की है, तो सबसे पहले फिल्‍म का नरेशन सुनता हूं या रायटर से कहानी सुनता हूं। इसके बाद जब मुझे लगता है फिल्‍म करना चाहिए, तभी मैं हां क‍हता हूं।

प्रश्‍न : फिल्‍म में बड़े कलाकारों की कास्टिंग आपके लिए कितना मायने रखती है ?

अमरीश सिंह : फिल्‍म एक बगीचे की तरह होता है, जिसमें कई तरह के फूल बाग की खूबसूरती को बढ़ाती है। इसलिए मुझे लगता है कि जितने अच्‍छे कलाकार फिल्‍म में होगा, उसका उतना ही फायदा फिल्‍म को होगा। अगर फिल्‍म का स्‍टार कास्‍ट अनुभवी और प्रतिभाशाली हो, तो इसका फायदा फिल्‍म के साथ मुझे भी मिलता है। 

प्रश्‍न : आज के दौर में युवाओं की पसंद बन चुकी वेब सिरीज में काम करना पसंद करेंगे ?

अमरीश सिंह : वेब सिरीज में काम करने की इच्‍छा मेरी भी है, लेकिन मैं उन वेब सिरीज में काम करना चाहूंगा, जो सामाजिक, पारिवारिक, कॉमेडी,ड्रामा हो। जिसे पूरे परिवार के साथ बैठकर देखा जा सके। क्‍यों आज जो भी ऐसी सिरीज आ रही है, उसमें बिना सेंसर के अश्‍लीलता और गैंगवार को परोसा जाता है, जो गलत है। यही वजह है कि मैंने हाल ही में मनोज तिवारी और रवि किशन से ऐसे कंटेंट वाले चैनल पर लगाम लगाने की पहल के लिए अपील की। 

प्रश्‍न : अंत में, आपकी आने वाली फिल्‍में कौन – कौन सी हैं ?

अमरीश सिंह : इस साल फिल्म लव मैरेज के बाद फिल्म  नागधारी रिलीज होगी, जिसका ट्रेलर हाल में आउट हुआ है। इसके अलावा रवि किशन के साथ हर हर महादेव, दुल्‍हनिया लंदन वाली, और राधे रंगीला भी रिलीज होगी। मैंने तीन - चार और फिल्‍मों की शूटिंग पूरी कर ली है, जिसमें एक फिल्‍म ऋतु सिंह के साथ पूरी की है। जिनके साथ शूटिंग के दौरान ट्रबल हुआ था और खूब खबर भी छपी थी। मैं आम्रपाली दुबे के साथ अक्‍टूबर में राजमहल और 28 जुलाई से निर्देशक रितेश ठाकुर की फिल्‍म डोली की शूटिंग कर रहा हूं, जिसमें  प्रियंका पंडित और निधी झा भी हैं। यानी दिसंबर तक मेरी पांच फिल्मो की शूटिंग होने वाली है।