Breaking News

अलीगंज : चमकी बुखार से हुई थी प्रसूता की मौत, आरोग्य सेवा क्लिनिक का नहीं था दोष

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :-

चिकित्सा और चिकित्सीय पेंच के कारण सुर्खियों में आई आरोग्य सेवा क्लिनिक में बीते शुक्रवार को  मृतक के परिजनों ने प्रसुता की मौत पर जमकर बबाल काटा था। लोग डॉ. एस कुमार के द्वारा महिला का इलाज करने का आरोप लगा रहे थे। 


इस मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। मृतक के पिता रवीन्द्र राम ने शपथ पत्र पेश किया है। शपथ पत्र के अनुसार, उन्होने अपनी पुत्री को पहले ग्रामीण चिकित्सक से दिखाया और फिर गर्भवती महिला की जांच कराने आरोग्य सेवा क्लिनिक अलीगंज ले जाने पर चिकित्सक नहीं रहने पर नवादा ले जाने के दौरान गर्भवती कंचन कुमारी की मौत हो गयी।मृतक के पिता ने बताया कि वह महीनों दिन से चमकी बुखार से पीड़ित थी।कुछ लोग अंजाने में वहाँ हंगामा कर दिया। उन्होंने ने बताया कि आरोग्य सेवा क्लिनिक इसमें किसी प्रकार से दोषी नही है।


आरोग्य सेवा क्लिनिक के संचालक डॉ. एस. कुमार ने कहा कि मृतक का क्लिनिक में उपचार किया ही नही गया। उस दिन क्लीनिक में डॉ. एस. कुमार अनुपस्थित थे। मृतिका परिजन के साथ जांच कराने गई थी। सहयोगियों ने बताया कि वह चमकी बुखार से पीड़ित थी और काफी तेज बुखार के कारण उसको नवादा ले जाने की सलाह दी गयी जिस दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।