Breaking News

जमुई रेलवे स्टेशन पर RPF के नाम पर हो रही थी पैसे की वसूली, वेंडर सहित 3 गिरफ्तार

बरहट (कुमार विश्वजीत सिंह) :-

जमुई रेलवे स्टेशन पर भेंडर से जबरन पैसा वसूली करते दो व्यक्तियों को रेल यात्रियों ने पकड़कर जीआरपी थानाध्यक्ष के हवाले किया। पकड़ाए गए व्यक्ति पर आरोप था कि वह अवैध वेंडर से जबरन आरपीएफ के नाम पर पैसे की वसूली कर रहा था। 



पर्याप्त पैसे नहीं देने के कारण उक्त युवक वेंडर के साथ मारपीट करने लगा। तब रेल यात्रियों ने बेंडर सहित दो व्यक्तियों को पकड़कर जीआरपी थाने के हवाले कर दिया। पकड़ाए गए व्यक्ति आरपीएफ का खाना बनाता था जिसका नाम राजू कुमार बताया गया जो जमुई अतिथि पैलेस का निवासी बताया गया। जबकि दूसरा व्यक्ति मलयपुर गांव के मिट्ठू तांंती बताए गए ।
वेंडर राहुल कुमार से मिली जानकारी के अनुसार वह जमुई रेलवे स्टेशन पर  किसी ट्रेन में चढ़ कर आसपास के  गांव में नारियल बेचा करता था।  गुरुवार की दोपहर वह जब जमुई रेलवे स्टेशन आया तो  आरपीएफ  ठेकेदार के नाम पर  उपरोक्त दोनों युवक उससे पैसे की मांग करने लगा। तब राहुल ने ₹50 निकाल कर उसे दिया किंतु वसूली करता डेढ़ ₹150 से कम नहीं लेने की बात पर पर अड़ा रहा। इसी कारण दोनों के बीच  तू -तू में  में होने लगी और बात मारपीट तक जा पहुंची। दो युवकों को वेंडर के साथ मारपीट करते देख कुछ रेल यात्रियों ने तीनों को पकड़कर जीआरपी के हवाले किया। जीआरपी थानाध्यक्ष के सामने पकड़ाए गए युवकों ने स्वीकार किया कि वह ठेकेदार गौतम सिंह के कहने पर पैसे की वसूली किया करता था। उसने यह भी बताया की आरपीएफ जमुई बैरक मैं वह खाना बनाया करता है । इतनी जानकारी मिलने के पश्चात जीआरपी थानाध्यक्ष एसके रजक ने ने तीनों को  पकड़ कर आरपीएफ के हवाले कर दिया। बताते चलें कि जमुई रेलवे स्टेशन आरपीएफ के नाम पर भेंडरो से अवैध वसूली की खबर बहुत दिन से आ रही थी।
क्या कहते हैं आरपीएफ के इंस्पेक्टर
अवैध वसूली सरासर गलत है, अवैध वसूली कर रहे पकड़े गए युवकों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। और इसमें सम्मिलित लोगों को जल्द से जल्द पहचान कर उचित कार्रवाई की जाएगी।