Merit Go

Breaking News

अलीगंज : पढ़ाने के बजाय कुर्सी पर लेटकर मोबाइल में व्यस्त थे शिक्षक, फ़ोटो वायरल


अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) Edited by- Abhishek. :-
हमारे ग्रंथों में गुरु को भगवान से भी उच्च स्थान दिया गया है। कहा भी गया है - "गुरु गोविंद दोऊ खड़े, काके लागूं पांय. बलिहारी गुरु आपकी, गोविंद दियो बताय"
इसके इतर जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड अंतर्गत +2 ललित नारायण मिश्र उच्च विधालय धनामा के विज्ञान शिक्षक अजीत कुमार की एक वीडियो फोटो वायरल हुई है जो गुरु की महत्व को तार-तार कर रही है। 

वायरल तस्वीर में विद्यालय प्रधान कक्ष में शिक्षकों की बैठने वाली कुर्सी पर बच्चों के कक्षा की घंटी न लेकर कुर्सी पर लेटकर अपने मोबाइल पर व्यस्त दिख रहे हैं।
विद्यालयों के छात्रों ने उनकी फोटो लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया,  जो अब प्रखंड के बुद्धिजीवियों, समाजसेवियो, जनप्रतिनिधियों , व अभिभावकों में चर्चा का विषय बना हुआ है।
स्कूल के छात्रों ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि ये शिक्षक बराबर हमलोगों का क्लास नहीं लेते हैं। ये क्लास के बजाय बायोमेट्रीक के फिंगर देने के बाद अलीगंज बाजार स्थित साइंस कोचिंग सेंटर में प्राइवेट ट्यूशन देते हैं।
स्थानीय कुछ लोग विद्यालय प्रधान से इनके लगाव व प्रगाढ़ सम्बन्धों की भी बात बताई, जिसका लाभ उठाकर ये विद्यालय समय मे अपना निजी कोचिंग चलाते हैं। इस विषय में जब शिक्षक अजीत कुमार से पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साधते हुए पत्रकारों के सवालों से पल्ला झाड़ लिया ।