Merit Go

Breaking News

बरहट : ...और मुखिया जी को मार दी गोली, गांव में तनाव


बरहट (कुमार विश्वजीत सिंह) :-
बरहट प्रखंड के बरियारपुर पंचायत के मुखिया मकेश्वर यादव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। देवाचक हाॅल्ट के समीप अपराधियों ने मकेश्वर यादव के पंजरे में गोली मारी। ग्रामीणो ने उसे सदर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सक ने पटना रेफर कर दिया। पटना जाने के क्रम मे रास्ते मे मकेश्वर यादव ने दम तोड दिया। 


बताया जाता है कि गुरुवार के सुबह मृतक अपने घर से बुलेट से निकला था। प्राथमिक विद्यालय देवाचक के समीप स्थित दुकान में फोन रिचार्ज के लिए कहने के बाद रेलवे गुमटी की ओर चला गया। रेलवे गुमटी के समीप वह ग्रामीणों से बात करने लगा, इसी दौरान  पूर्व से घात लगाने अपराधी ने सटकर पंजरा में गोली मार दी। घटना को अजाम देने के बाद अपराधी रेलवे लाइन पकडकर जगुआजोर जंगल की ओर निकल गए। घटना के दौरान अपराधियों ने  हवाई फायरिंग व बम भी चलाए।


ग्रामीणों के अनुसार, अपराधियों की संख्या पांच थी। तीन अपराधी घटनास्थल जबकि दो अपराधी शुक्रदास हाल्ट के समीप घेराबंदी कर रखी थी। सभी अपराधियों की उम्र 19 से 22 वर्ष के बीच थी। गोली मारने वाला अपराधी के कंधे पर बैग था। सभी के कद काठी व चेहरे आदिवासी समुदाय से मिलता-जुलता था।  घटना के बाद जब ग्रामीणों ने अपराधियों को पकडना चाहा तो अपराधी हवाई फायरिंग करते हुए रेलवे लाइन पर बम ब्लास्ट कर दिया जिससे ग्रामीण दूर हट गए।
सूचना प्राप्तोउपरान्त, एसडीपीओ रामपुकार सिंह, ने मलयपुर, बरहट, तथा लक्ष्मीपुर थाना  ने घटनास्थल का मुआयना किया।  बाद में एसडीपीओ पुलिस बल के साथ जगुआजोर जंगल की ओर निकल गए। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है। इसे देखते हुए बडी संख्या पुलिस बल को तैनात किया गया था।


यहां, पाठकों को जानकारी से अवगत करते चले कि, जीवंत काल मे मक्केश्वर यादव का इतिहास अपराधिक पृष्ठभूमि पर अपनी छाप छोड़ चुकी है। तकरीबन 20 वर्ष पूर्व इनके पिता चंद्रिका यादव की भी हत्या की गई थी। फिलहाल, मुखिया जी के मौत से तनावपूर्ण स्थिति के बीच क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है।