Merit Go

Breaking News

बड़ी खबर : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय से सीएम नितीश कुमार ने माँगा इस्तीफ़ा

अपने कैबिनेट के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफ़ा मांग लिया है...


पटना | अनूप नारायण :
बिहार की राजनीति गरमायी. परस्तिथि ठीक तेजस्वी के इस्तीफ़ा जैसा. भाजपा अड़ गयी है. मंगल नहीं देंगे इस्तीफ़ा. जाहिर है बीजेपी-जेडीयू के बीच यह बड़ा सियासी मसला बन सकता है. ग़ौरतलब है कि राजद और जदयू गठबंधन की सरकार में तेजस्वी के इस्तीफ़ा को लेकर ऐसी ही राजनीतिक परस्तिथि उत्पन्न हो गयी थी और जदयू ने राजद से गठबंधन तोड़ कर नयी सरकार बना ली थी.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानना है कि चमकी बुखार से बच्चों की हुई मौतों के मसले पर बुरी तरह घिर चुकी बिहार सरकार को इस इस्तीफे से थोड़ी राहत मिल सकती है. 28 जून से बिहार विधानमंडल का सत्र शुरू होना है. उससे पूर्व बड़े उलटफेर की संभावना. सियासी गलियारे से मिल रही सूचना के मुताबिक़ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया है कि अभी वो इस्तीफा दे दें, बाद में उन्हें एडजस्ट कर लेंगे.
हालांकि बीजेपी अपने इस कद्दावर नेता की साख पर किसी भी तरह से आघात नहीं आने देना चाहती है. जाहिर है ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या नीतीश कुमार अपने ही मंत्री से जबरन इस्तीफा लेंगे? मंगल पांडे बिहार भाजपा के कद्दावर नेता माने जाते हैं.
उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के करीबी होने के साथ राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान एक सशक्त संगठनकर्ता की भी है. बिहार में भाजपा के अध्यक्ष रहते पार्टी को विस्तार दिया था. वह झारखंड और हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी भी रहे और पार्टी को दोनों ही जगहों पर जीत दिलाई थी.