Merit Go

Breaking News

अलीगंज : कोचिंग संचालक ने इंटर की छात्रा से रचाई शादी, तार-तार हुई गुरु-शिष्य की गरिमा


अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह】:-

एक ओर जहां सरकार शिक्षा को अंदर से स्ट्रांग बनाने के लिए ट्रेन्ड शिक्षकों की फौज तैयार रहे हैं वहीं दूसरी ओर निजी कोचिंग संस्थानों में गुरु-शिष्य की मर्यादा भंग होती दिख रही है ।

 ताजा उदाहरण जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड की है जहां एक कोचिंग संचालक ने इंटर की नबालिग छात्रा को पहले प्रेम जाल में फंसाया और अपने जाल में फंसाकर पांच दिनों से अपने घर में रखकर अनभिज्ञता जताता रहा। जब छात्रा के परिजन खोजबीन करने लगे तब इसी बीच चाँदनी ऐजुकेशन पॉइंट कोचिंग संचालक मोहनपुर गांव  निवासी  शंकर महतो के पुत्र सुरज महतो ने अपना फोटो उक्त छात्रा के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
लिहाज़ा उक्त शिक्षक स्वयं ही इस मामले के प्रकाश में आ गया। जिसकी मदद से छात्रा के परिजनों ने उक्त कोचिंग संचालक को पकड़ लिया। खबर है कि, शिक्षक की जमकर धुनाई भी गयी। मार पड़ने के बाद उसने उक्त की छात्रा को अपने घर में रखने करने की बात बताई। फिर उस छात्रा को कोचिंग संचालक के घर से लाकर आस-पास के लोगों की मौजूदगी में रामपुर स्थित काली मंदिर में शादी रचवा दी गई।
उक्त कोचिंग संचालक की  नबालिग छात्रा से  शादी बाजार में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि कुछ दिन पूर्व अलीगंज बाजार  स्थित एक्सेलेंट  कोचिंग में भी संचालक नबालिग छात्रा के साथ फरार हो गया था। अभी वह मामला शान्त भी नही हुआ था कि अलीगंज में फिर गुरु शिष्य की अटुट रिश्ता शर्मसार हो गई।
विदित हो, अलीगंज प्रखंड में नियम कानून व मानक के बगैर पूरा किये दर्जनों कोचिंग चलाया जा रहा है। इंटर पास छात्र भी मैट्रीक व इंटर की छात्र-छात्राओं को कोचिंग करवा रहे हैं। प्रखंड के बुद्धिजीवियों व समाजसेवियो ने बताया कि बाजार में इन दिनों कुकुरमुते की तरह कोचिंग के नाम पर जमकर आर्थिक एवं मानसिक शोषण किया जा रहा है। इन्होंने इस समस्या पर जिला प्रशासन से रोक लगाने की मांग  किया है।