Breaking News

सोनो : युवा संघ द्वारा पाठ्य सामग्री वितरित, नौनिहालों के चेहरे खिले



सोनो (न्यूज डेस्क) Edited by-Abhishek Kumar Jha. :-

सामाजिक स्तर पर निरंतर व नि:स्वार्थ भाव से समाज को लाभ पहुँचाते हुए गरीब असहाय नौनिहालों के अधरों पर मुस्कान बिखेरने का काम करने के लिए युवा संघ सोनो के हाथ आगे बढ़ने लगे हैं। संघ के सदस्यों द्वारा समयंतराल पर आयोजित की जाने वाली गतिविधियों से लगभग हर वर्ग के लोग लाभान्वित होते रहे हैं। अपने दायित्वों को जारी रखते हुए बुधवार को एक बार फिर वंचित बच्चों के बीच पाठ्य पुस्तक, स्लेट, पेंसिल, कलम, कॉपी का वितरण कर उन्हें शिक्षा से जोड़े रखने का एक छोटा सा प्रयास किया।
इस दौरान संघ के सदस्यों ने इन नौनिहालों को नियमित आंगनबाड़ी केंद्र अथवा संबंधित प्राथमिक विद्यालयों में जाने के लिए भी प्रेरित किया । इसके उपरांत संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता अमरेश सिन्हा की अगुवाई में सदस्यों ने इन नौनिहालों के मूलभूत सुविधाओं को यथासंभव आपूर्ति करने की वचन बद्धता को दोहराया।



  वहीं मौके पर मौजूद युवा संघ सोनो के सक्रिय सदस्य पंकज सिंह एवं गोपाल राय ने संयुक्त रूप से युवाओं को इस संदर्भ में निरंतरता बनाए रखने का सुझाव दिया। सदस्य प्रज्ञानंद, कुणाल, रोहित आदि ने युवाओं को संगठित होकर समाज में इस तरह के आयोजन को समय समय करते रहने की बात कही।
संघ के प्रति सदैव समर्पित रहने वाले सिकंदर पांडे ने उक्तांकित सामग्रियों के वितरण का नेतृत्व करते हुए संघ से जुड़े अजय पांडे, चंद्र शेखर पांडे, धर्मेन्द्र शर्मा, संदीप पांडे, नीरज साह, बबलू पांडे, पियुष वर्णवाल, रोशन पांडे, मुकेश पांडे, रामप्रवेश राय, गोरे राय, विकास प्रजापति, मुरारी कुमार, संत शर्मा, पल्लू शर्मा, दीपक राय,  सुधीर साह, विकास पंडित सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।


विदित हो कि, राष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत भारत सरकार द्वारा पंजीकृत सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम् ने भी विगत दिनों युवा संघ सोनो के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनका हौसला अफजाई करते हुए सोनो प्रखंड क्षेत्र में युवा संघ द्वारा किये जा रहे कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा की थी। जिसके बाद 23 जनवरी को मिलेनियम स्टार फाउंडेशन एवं युवा संघ सोनो के संयुक्त तत्वावधान में प्रखंड के तेरूखा पंचायत में खाद्य सामग्री कपड़े व पाठ्य सामग्री का वितरण किया था।