Breaking News

गिद्धौर : प्रखंड के 13 दिव्यांगों को मिलेगा मोटोराइज्ड ट्राई साइकिल, ज्ञापन जारी

[gidhaur.com | News Desk]:-

सामाजिक सुरक्षा के तहत गिद्धौर प्रखण्ड के पंजीकृत कुल 13 दिव्यांगों को आगामी 5 जनवरी को श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम जमुई में मोटोराइज्ड ट्राई साइकिल दी जाएगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पाण्डेय ने दिनांक 29/12/2018 को निर्गत ज्ञापांक- 1262 के माध्यम से सभी पंचायत सचिव तथा विकास मित्र को इस संबंध में पत्र भी लिखे।
उपलब्ध जानकारी अनुसार, सांसद श्री चिराग पासवान के अथक प्रयास से 80 या 80% से उपर पूर्व के पंजीकृत जिले भर के कुल 182 दिव्यांगों को मोटोराइज्ड ट्राई सायकिल दिया जाएगा, जिसमें गिद्धौर प्रखण्ड के कुल 13 दिव्यांग इसका लाभ ले सकेंगे जिसमें पतसण्डा के गोल्डन कुमार, गोपाल कुमार साव, सुधीर कुमार यादव, राजेश कुमार मंडल, बनझुलिया गाँव के डब्लू पंडित, सेवा पंचायत के   रीना कुमारी, महेश कुमार, श्याम सुन्दर ताँती,किशोरी पंडित, सरसा गाँव के राजेश कुमार, केतरू नवादा के नीतू कुमारी, थडघटिया गाँव के सावो कुमारी और रामाकुराब गाँव के अजय यादव को इसका लाभ मिलेगा।
पाठकों को यहाँ बता दें कि बीते 18 फरवरी 2017 को जिले भर के दिव्यांगों को शिविर लगाकर जाँच की गई थी। इस आयोजन को लेकर गिद्धौर प्रखंड के चयनित उक्त दिव्यांगों में हर्ष देखा जा रहा है क्योंकि अब शारीरिक रूप से दिव्यांग लोगों को ट्राइसाइकिल में हाथ से पैडल नहीं मारना पड़ेगा ।