Breaking News

Exclusive : युवाओं के सहयोग से काजल के हाथों में रचेगी मेहँदी !


[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-


कहते हैं जब विचार और ख्याल एक हो तो मुश्किलों को आसान करना सरल हो जाता है। ऐसी ही सोच को सार्थकता की ओर ले जाने में जमुई के कुछ युवा पीढ़ी आगे आकर समाज को एक सकारात्मक संदेश देने में प्रयासरत हैं। 



जमुई जिले के खैरा प्रखंड की रहने वाली ज्योति के हाथ पीले करने में इन युवाओं ने जो योगदान दिया पूरे जमुई जिले में इसकी सराहना की गई। अब इन युवाओं ने चकाई के निर्धन परिवार से संबंध रखने वाली बेटी 'काजल' के हाथों में मेहँदी रचाने का बीड़ा उठाया है।
इस शादी के लिए अपनी रूची देने में महिला हेल्पलाइन ने भी भागीदारी निभा रही है। इसी संदर्भ में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करता हुए महिला हेल्पलाइन में प्रबंधक पद पर कार्यरत रीता कुमारी बताती है कि काजल की शादी के लिए युवाओं की एकजुटता और समाज के लिए लगातार दो वर्षों से इस नेक कार्य के लिए समर्पित रहना अपने आप में एक बड़ी बात है। युवाओं के इस पहल से समाज को एक सकारात्मक संदेश मिलेगा। मुझे खुशी है कि इन युवाओं ने सामूहिक योगदान से बेटी को डोली में बैठाकर विदा करने की अभिलाषा रखने वाली मां की इच्छा पूरी हो सकेगी। प्रबंधक रीता ने नेक कार्य में अपनी यथासंभव भागीदारी निभाने की लोगों से अपील की।
वहीं इस पहल में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने वाले युवा संतोष राणा बताते हैं कि कन्यादान करना जीवन का सबसे बड़ा पुण्य का काम है और हमें खुशी है कि इस काम को हम युवाओं द्वारा किया जा रहा है। ये हमारा सौभाग्य है कि इस नेक कार्य के लिए कई युवाओं के हाथ मदद को बढ़ने लगे हैं।
जमुई जिले से तकरीबन सौ किलोमीटर की दूरी पर रहने वाली विनोद विश्वकर्मा की बेटी काजल की शादी को लेकर लक्ष्मीपुर प्रखंड के युवा चंदन यादव और अमित कुमार यदि मानें तो, युवाओं की ताकत और लोगों के सहयोग से ज्योति की तरह काजल की डोली भी काफी धूमधाम से उठेगी। हम युवाओं की टीम इस तरह के कार्य के लिए सदैव समर्पित हैं।
विदित हो, मां कन्चन देवी ने अपनी बेटी काजल के ग्रेजूऐशन तक की पढ़ाई का जिम्मा खुद उठाया । अब  युवाओं के अथक प्रयास से आगामी 13 फरवरी को लखीसराय जिला निवासी रोहित कुमार के साथ होना सुनिश्चित हुआ है।
इस नेक पहल में विकी कुमार पासवान, रोहित कुमार, सौरभ सिंह, सूरज कुमार, अमन गुप्ता, राजेश यदुवंशी, कौशल किशोर, राजेश ठाकुर, सोनू कुमार सिन्हा सहित दर्जनों की संख्या में युवा जनसंपर्क करने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं।