Breaking News

अलीगंज : 28 वर्ष शिक्षा बांटने के बाद सेवानिवृत्त हुए प्राचार्य, सम्मानित कर दी गई विदाई

अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-
प्रखंड के +2 जनता उच्च विद्यालय सोनखार में गुरूवार को विद्यालय प्रभारी मो. सलाउद्दीन के सेवानिवृत्ति पर विद्यालय परिवार की ओर से सम्मान सह विदाई समारोह का आयोजन पूर्व प्रधानाध्यापक शिवनारायण प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित हुई। 


मंच संचालन अलीगंज हाईस्कूल के एच एम नागेश्वर प्रसाद ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत मंगलाचरण से की गई। समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षा उपनिदेशक मुंगेर प्रतिभा कुमारी ने कहा कि सरकारी सेवा में एक जगह से दूसरे जगह जाना व सेवानिवृत्ति होना एक सरकारी नियम है। सभा को प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. शमसीर मलिक ने कहा कि सरकारी सेवा में नियुक्ति के बाद सेवानिवृत्ति होना एक नियम  और सरकारी सेवा का श्रृंगार है। उन्होंने गुरू की महत्ता को अतुलनीय बताते हुए कहा कि एक शिक्षक अपने अंदर की ज्ञान को बच्चे को देकर अनुशासित कर के उंचे पदों तक ले जाने की रास्ता को प्रशस्त करते हैं। कार्यक्रम को मुंगेर  के डीपीओ मो. मजहर हुसैन ने कहा कि सलाउद्दीन साहब आज सरकारी सेवा से भले मुक्त हो रहे हैं लेकिन सामाजिक सरोकारों में लगे रहेंगे। उन्होंने इस विद्यालय में लगभग 28 वर्षों तक शिक्षण के साथ प्रभारी एच एम रहकर विद्यालय को विकसित करने का काम किया। विद्यालय परिवार की ओर से उन्हें अंग वस्त्र व बुके देकर सम्मानित किया गया।

 मौके पर कई वक्ताओं ने उनके द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की। सभा को रत्नेशवर शर्मा,मदन सिंह, छोटेलाल सिन्हा, साकेत कुमार, जोगन यादव, उमाकांत राय, मदन महतो,राणा राजीव कुमार, कामेश्वर महतो, राजेंद्र कुमार,बखोरी पासवान, शिवशंकर पासवान,धर्मेन्द्र कुशवाहा,राणा इन्द्रदेव सिंह ने भी संबोधित किया।
मौके पर शिक्षक दिनेश कुमार,सतीश कुमार,प्रकाश सिन्हा, आनंदलाल पाठक, चितरंजन अकेला, धीरेंद्र यादव, ओम सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं सहित अभिभावक व विद्यालय के बच्चे मौजूद थे।