Breaking News

मैट्रिक रिजल्ट 2018 : फिर से सफलता अर्जित कर छा गया उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर

विशेष : शिक्षा के लगातार हो रहे बाजारीकरण को देखते हुए विगत दो वर्ष पूर्व गिद्धौर में उन्नति क्लासेज़ शिक्षण संस्थान की नींव रखी गई ताकि क्षेत्र के होनहार मेधावी छात्र-छात्राओं को अत्यंत कम शुल्क में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराई जा सके.

शुरुआती वर्ष से ही पढाई की मंशा रखने वाले विद्यार्थियों का रुझान इस संस्थान की तरफ हुआ. वैसे बच्चे जिनमें पढ़ने की प्रबल इच्छा तो थी लेकिन उन्हें सही मार्गदर्शन नहीं मिल पा रहा था, उनके लिए उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर किसी संजीवनी की तरह साबित हुआ.

इस वर्ष बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित हुए मैट्रिक की परीक्षा में इस संस्थान के दो छात्रों ने सफलता अर्जित की है. कुणाल कुमार एवं अरुण कुमार उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर के दो ऐसे विद्यार्थी हैं जिन्होंने २०१८ के बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में द्वितीय रैंक हासिल कर संस्थान के गौरव को बढाया है. इन दोनों छात्रों की सफलता पर उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर के प्रबंधन एवं अन्य विद्यार्थियों ने शुभकामनाएं दीं है.
इस मौके पर संस्थान की अकादमिक डायरेक्टर ई. मोनालिसा भारती ने बताया कि वैसे बच्चे जो वाकई पढ़ना चाहते हैं वो ही हमारे संस्थान उन्नति क्लासेज़ का रुख करते हैं. उन्नति में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के भीतर की प्रतिभा को निखारकर सही दिशा और मंच प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है.

उन्होंने कहा कि हमारा संस्थान अभी नया है. ऐसे में अगर हमारे यहाँ कम बच्चे होने के बावजूद भी शत प्रतिशत रिजल्ट आ रहा है तो यह हमारी बड़ी उपलब्धि है.

कुणाल एवं अरुण दोनों ही ने अपनी मेहनत, लगन और दृढ इच्छाशक्ति के बलबूते सफलता अर्जित की है. हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं एवं उन सभी अभिभावकों का शुक्रिया करते हैं जिन्होंने हमपर भरोसा जताया.

बता दें कि इस संस्थान से सीबीएसई एवं बिहार बोर्ड के दसवीं-बारहवीं एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में छात्र लगातार अपना परचम लहरा रहे हैं. उत्कृष्ट शिक्षण पद्धति एवं बेहतरीन शिक्षा प्रदान करने के लिए इस उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर को सम्मानित भी किया जा चूका है.

27/06/2018, बुधवार