Breaking News

ब्रेकिंग : सांसद चिराग की मांग हुई पूरी, जमुई को मिला नया डीएम

gidhaur.com (न्यूज डेस्क) :-  एक बडे पैमाने पर राज्य सरकार ने शुक्रवार को  प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बिहार के 20 जिलों के डीएम का तबादला किया गया है। इसी कड़ी से जुड़े जमुई जिले में अब डीएम की कुर्सी धर्मेन्द्र कुमार संभालेगें।
प्राप्त जानकारी अनुसार, नवंबर 2017 में बिहार के मधुबनी जिले के डीडीसी बने धर्मेन्द्र कुमार, भारतीय प्रशासनिक सेवा 2013 बैच के अधिकारी हैं।जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 25 वां रैंक प्राप्त किया था। बिहार के ही नालंदा जिले स्थित हिलसा के रहने वाले जमुई डीएम धर्मेन्द्र कुमार की पहली पोस्टिंग मधुबनी में ही हुई। इससे पहले डीएम श्री कुमार पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा अनुमंडल में एसडीओ के पद पर पदस्थापित थे।
वहीं,विकास के मामले में जमुई को औसत विकास के स्तर पर पहुंचाने की मंशा रखने वाले, जमुई के नए डीएम धर्मेंद्र कुमार काफी शांत सुशील स्वाभाव के हैं, साथ ही प्रशासनिक सेवा के साथ साथ समाजसेवा में भी इनकी सराहनीय रूची रही है। मधुबनी जिले को व्यापक रैंकिंग में अव्वल लाने के लिए भी इनका प्रयास प्रशंसनीय रहा।
सूत्र बता रहे हैं कि जमुई अपने नए डीएम का अभिनंदन गर्मजोशी के साथ करेगा।

विदित हो कि, जमुई के पूर्व डीएम डाॅ. कौशल किशोर अब स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव,का भार संभालेगें।
पाठकों को जानकारी से अवगत करते चलें कि, पिछले दिनों जमुई जिले में विकलांगों के लिए आयोजित ट्राइसाइकिल वितरण समारोह में व्यवस्था से असंतुष्ट होकर पूर्व डीएम डाॅ. कौशल किशोर पर निशाना साधा था, जिससे की डीएम और सांसद में 36 का आंकड़ा बनना शुरू हो गया।  यहां तक की सांसद चिराग न इस मामले की सीधी शिकायत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी की थी, इस बात को लेकर सांसद और डीएम जमुई वासियों में चर्चा का विषय बन गये थे।
वहीं, अब जमुई जिले के डीएम की कुर्सी संभालने के लिए धर्मेन्द्र कुमार को लाने के पीछे सांसद चिराग का हाथ बताया जा रहा है। जमुई की जनता अपने नए डीएम धर्मेन्द्र कुमार से  जिले में बेहतर कानून और प्रशासनिक व्यवस्था कायम रखने की उम्मीद कर रही है।
(अभिषेक कुमार झा)
गिद्धौर | 28/4/2018, शनिवार
www.gidhaur.com