Breaking News

गिद्धौर बी.एस.डी.सी. का जमुई डीएसएम ने किया निरिक्षण

प्रशिक्षण प्राप्तकर्ताओं से रूबरू होते डीएसएम
Gidhaur.com(न्यूज़ डेस्क) :- बिहार सरकार के सात निश्चय योजना अंतर्गत गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय में चलने वाले कौशल विकास केन्द्र में डीएसएम जमुई नित्यानंद गर्ग ने निरिक्षण किया।
इस निरिक्षण में आवश्यक दस्तावेजों की जांज, केन्द्र के आधार भूत संरचना की समीक्षा, एवं शिक्षार्थियों के प्रगति पर विशेष आंकलन किया गया।
निरिक्षण के दौरान उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर्ताओं से रूबरू होते हुए उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए।
निरिक्षण के दौरान डी.एस.एम.सर्वप्रथम लैब कक्ष में गए जहाँ नियमित रूप से उपस्थित प्रशिक्षप्राप्त कर्ता उपस्थित दिखे।
इस दौरान निरिक्षण करते हुए बिहार कौशल विकास मिशन जमुई इकाई के डी.एस.एम. श्री नित्यानन्द गर्ग ने कहा कि कुशल युवा कार्यक्रम में प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं को प्लेसमेन्ट देने की कवायद जारी है। युवा लोग इस कार्यक्रम के माध्यम से रोजगार को आसानी से हासिल कर सकेंगे। निरिक्षण के दौरान श्री गर्ग ने प्रशिक्षण प्राप्त कर्ताओं को अपनी शुभकामनाएँ देते हुए  उन्हे अंग्रेजी अखबार पढ़ने को प्रस्तावित किया।
जायजा लेते जमुई डीएसएम
वहीं मौके पर मौजूद केन्द्र समन्वयक सचिन कुमार ने कहा कि बच्चों को कुशल युवा कार्यक्रम का बेहतर और गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि ये युवा कामयाबी की बुलंदियों तक पहुँच सके। उन्होंने रोजगार के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर्ताओं को विशेष टिप्पणियां भी दी।
इस अवसर पर केन्द्र सहयोगी निरंजन कुमार,अश्विनी पाण्डेय, लर्निंग फेसीलेटर राजेश कुमार,  शिशुपाल कुमार, राघवेन्द्र पाण्डेय,गौरव कुमार,अर्जुन कुमार, विशाल, पूजा कुमारी, पम्मी कुमारी, मनीष के अतिरिक्त दर्जनों प्रशिक्षण प्राप्त कर्ता मौजूद थे।
(अभिषेक  कुमार  झा)
www.gidhaur.com | 23/01/2018 (मंगलवार)