Breaking News

अलीगंज : कैसे होगा मरीजों का उपचार? एम्बुलेंस चालक वसुल रहा मनमानी किराया


Gidhaur.com अलीगंज (जमुई):- सरकार ने मरीजों को जिले तक 102 का सेवा मुफ्त कर रखी है इसके बावजूद भी  जिले के अलीगंज प्रखंड में एंबुलेनस चालक व एमटी के द्वारा इलाज कराने आये मरीजों को लाने व ले जाने के नाम पर मनमाने किराये की वसुली किये जाने का समाचार प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार, मरीजों को आर्थिक शोषण पीएचसी प्रभारी व एंबुलेनस चालक के मिलीभगत से किया जा रहा है।
  • क्या कहते हैं मरीज़
अस्पताल इलाज कराने आये मरीज हिलसा निवासी अनीता देवी,दयानंद कुमार,श्यामसुंदर सिंह,प्रसव कराने आये महिला अनीता देवी,सूनीता कुमारी,चमेली देवी सहित दर्जनो लोगों ने बताया कि प्रसव कराने महिला से एमबुलेंस चालक स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत से मनमानी किराया की वसुली किया जा रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि कहने पर एमबुलेनस चालक कहता है किराया लगेगा।जबकि सरकार वरिष्ठ नागरिकों,व लाचार लोगों के लिए मुफ्त एंबुलेनस सेवा देने का प्रावधान बना रखी है।लेकिन मरीजों के साथ प्रसव कराने आयी महिलाओं से एंबुलेनस किराया लिया जा रहा है।
  • सुनिये पीएचसी प्रभारी की
पीएचसी प्रभारी डॉ बी के राय ने बताया कि 102 एंबुलेनस से मरीजों को मुफ्त सेवा देना है।जबकि पावर गीरीड हेलथ एंबुलेनस से मरीजों से   जमुई व नवादा ले जाने पर 9रूपये प्रतिकिलोमीटर की दर से एक तरफऑ का किराया का भुगतान मरीजों को देना होता है।एक तरफ मुफ्त सेवा सरकार की तरफ से करना है।
  •  कहते हैं सिविल सर्जन:-
सिविल सर्जन श्याम मोहन दास ने बताया कि एंबुलेनस  मरीजों को मुफ्त सेवा देना है अगर किराया  लिया जाता है तो अवैध है  शिकायत मिलती है तो चालक पर कारवाई किया जायेगा।
(चन्द्रशेखर सिंह)
अलीगंज | 27/12/2017(बुधवार)