ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

सीएचसी गिद्धौर की एनएचएम कर्मियों ने फेस ऐप का विरोध कर किया प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 11 जुलाई 2024, गुरुवार
✓ रिपोर्ट : विक्की कुमार 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौऱ में एनएचएम कर्मियों ने गुरुवार को फेस ऐप का विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान विभाग के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं एनएचएम कर्मियों ने सिविल सर्जन को आवेदन देकर विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की जानकारी दी है।

एनएचएम कर्मियों ने एफआरएएस के द्वारा लागू नियम का विरोध करते हुए कहा कि जब तक हम लोगों को सामान काम का सामान वेतन, बैठने की व्यवस्था, शौचालय, पीने के पानी एवं बिजली की समुचित व्यवस्था नहीं की जाती है, तब तक एफआरएएस यानि फेस ऐप द्वारा हाजिरी नहीं दिया जाएगा। हमलोगों के साथ दोहरी नीति अपनाई जा रही है जिससे हमारी परेशानी बढ़ गई है एवं शोषण भी चरम सीमा पर है।
PROMOTIONAL 
कर्मियों ने बताया कि बीते चार माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। सामान काम का सामान वेतन नहीं मिल रहा है। ऑनलाइन वर्क का सारा काम एएनएम से करवाया जाता है। नेटवर्क नहीं होने पर घर जाकर विभिन्न कार्यों को करना पड़ता है। इसके बावजूद सभी कार्य के अनुसार वेतन नहीं मिल रहा है। आगे कर्मियों ने कहा कि हमारी जरूरतों को देखते हुए स्वीकृति प्रदान कर हम सभी एनएचएम कर्मियों को स्थाई किया जाए।

मौके पर एनएचएम कर्मी माधवी कुमारी, रानी कुमारी, अमृता रानी, दीपाली भारती, आरजू परवीन, निशा कुमारी, श्वेता मेहता, सीता कुमारी, संगीता कुमारी, स्वर्णलता कुमारी, विनीता कुमारी, रुबी कुमारी, सरिता कुमारी सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ